Tuesday 5 July 2022

Dewas - वार्ड क्रमांक 6 में कांग्रेस का सीधा मुकाबला बीजेपी से | Kosar Express

देवास। देवास के वार्ड क्रमांक 6 में कांग्रेस का सीधा मुकाबला भाजपा से है। वार्ड क्रमांक 6 महिला आरक्षित सीट है। यहां कांग्रेस से पूर्व पार्षद प्यारे मियां पठान की पत्नी अरुणा को टिकट दिया गया हैं वहीं भाजपा ने असलम घोसी की पत्नी रेहाना घोसी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। दोनों ही महिला प्रत्याशी राजनीति में नई है इसलिए इनका कोई राजनीतिक करियर नहीं है न ही इन महिला प्रत्याशियों के पास वर्तमान में कोई पद है।


पहली प्रत्याशी रेहाना असलम घोसी जो की भाजपा की प्रत्याशी है। रेहाना की उम्र 38 वर्ष और शिक्षा 12वी तक है। रेहाना के पति असलम घोसी हाटपिपलिया विधायक मनोज चौधरी से जुड़े है। मनोज चौधरी के कांग्रेस पार्टी को छोड़ कर भाजपा में आने पर असलम घोसी भी मनोज चौधरी के साथ भाजपा में शामिल हो गए। वार्ड में संजीवनी क्लिनिक खुलवाना, उचित मूल्य की दुकान खुलवाना, ओपन गार्डन जिम बनवाना, सामुदायिक भवन बनवाना ऐसे कई मुद्दे लेकर रेहाना असलम घोसी चुनाव लड़ रहीं हैं।


दूसरी प्रत्याशी कांग्रेस से अरुणा प्यारे मियां पठान हैं। अरुणा की उम्र 30 और शिक्षा B.Com तक हासिल की है। अरुणा के पति प्यारे मियां पठान ने इस वार्ड से पिछली बार निर्दलीय चुनाव लड़ कर पार्टी प्रत्याशियों को हराया था, इसलिए इस बार कांग्रेस पार्टी ने प्यारे मियां पठान की पत्नी अरुणा को कांग्रेस से टिकट दिया है। प्यारे मियां पठान ने अपने कार्यकाल में आवास योजना के तहत 887 मकान बनवाए थे। इस बड़ी उपलब्धि को लेकर 2020 में कलेक्टर द्वारा प्यारे मियां पठान को सम्मानित भी किया गया था। नोसराबाद गांव में सामूहिक धर्मशाला बनवाना, शमशान बनवाना, वार्डवासियों को पट्टे दिलवाना, बचे हुए लोगों को आवास योजना का लाभ दिलवाना, CCTV कैमरे लगवाना, मोहल्ला क्लिनिक खुलवाना ये सब मुद्दे लेकर अरुणा प्यारे मियां पठान चुनावी मैदान में उतरीं हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.