Wednesday 16 June 2021

Dewas - पुलिस ने बिना ड्राइवर वाली कार की गिरफ्तार, आरोपी आसानी से फरार | Kosar Express

 



  • बड़ी सफलता बताकर करवाया प्रचार
  • कार और चोरी का माल जप्ती को ही उपलब्धि बता रहे हैं?


देवास/हाटपिपलया। पुलिस की कार्यप्रणाली, अवैध कारोबारियों से कथित सांठगांठ और पद दुरुपयोग पर पत्रकारों की खबरों सहित राजनीतिक पार्टियों के आरोप के बाद अपनी शक्ति, सक्रियता और सफलताऐं दिखाने के प्रयास मे पुलिस मनगढ़ंत कहानियां और प्रकरण बना रही है ।

             थाना हाटपिपलया के तहत पुलिस द्वारा रात्री गश्त  के दौरान लाखों रुपए के ईकोम  एक्सप्रेस कंपनी का माल कार सहित जप्त किया गया और इसे पुलिस अपनी सफलता बताने लगी जो वास्तव मे उसकी असफलता का प्रमाण है ।   पुलिस जानकारी अनुसार रविवार की रात्रि को मुखबिर से आरक्षक जीवन मालवीय को सूचना मिली कि करनावत फाटे की ओर से चापड़ा की ओर एक कार तेज गति से जा रही है जिसमें ट्रक कटिंग का माल हो सकता है । पुलिस द्वारा सूचना पर तीनों तरफ से घेराबंदी कर ग्राम चासियां के समीप से कार नंबर एमपी 41 सीबी 0343 को रोककर उसमें तलाशी ली गई तो उसके अंदर से 9 बोरे बंधे हुए जप्त किए गए । बोरो को खोल कर देखा तो उसके अंदर इकोम एक्सप्रेस कंपनी के 3 पैकेट, ऑनलाइन कैपिटल के पैकेट मिले जिनकी कीमत करीब ₹300000 पाई गई ।

जप्त कार रमेश पिता नाथू लाल कंजर, निवासी धानी घाटी के नाम से है । पुलिस द्वारा कार मालिक से पूछताछ  की जा रही है । बारी नाके से लेकर चापड़ा तक ट्रक कटिंग के कई मामले सामने आए हैं ।  इस क्षेत्र में कंजरो द्वारा ट्रक कटिंग की जाती है और लाखों रुपए के माल की हेराफेरी भी की जा रही है । पुलिस को कई बार इस क्षेत्र में ट्रक कटिंग की सूचना मिलती रही है । पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए हुंडई कार को जप्त किया गया और उसमें से लाखों रुपए का माल जप्त किया गया मौके पर से आरोपी आसानी से  भागने में सफल हुए या उन्हें भागने का अवसर दिया गया? यह विचारणीय है । पुलिस द्वारा मामले को संज्ञान में लेते हुए फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। लेकिन वह गिरफ्तार होंगे इसमे शक है । हाटपिपल्या थाना क्षेत्र अवैध कार्यों का गढ बन गया है । सट्टा, जुआ अड्डों के आसान संचालन से लेकर बड़े स्तर पर नशे का व्यपार हो रहा है और कार्रवाई के नाम पर कुछ भी दीखाई नहीं दे रहा है। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक से मांग कर रहे हैं कि वह पुलिस को कर्तव्यपालन का पाठ पढ़ाऐं और वर्दी की गरिमा बनाए रखने के निर्देश प्रदन करें । तीन तरफ से घेरकर भी पुलिस अगर आरोपियों, अपराधियों को नहीं पकड़ पाए तो सवाल तो उठेंगे ही ।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.