Saturday 23 January 2021

Video | Dewas - बाइक चोर गिरोह के तीन आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, देवास सहित इंदौर, उज्जैन के साथ भोपाल से बाइकें चुराकर रखते थे शाजापुर के पास कंजर डेरे पर, एक दर्जन बाइक जप्त | Kosar Express

 



  • आरोपियों से 6 लाख रूपए से अधिक कीमत की एक दर्जन बाइकें जब्त


देवाास। पिछले कुछ माह से दो पहिया वाहनों की चोरी की वारदातें सामने आ रही है। वहीं पुलिस भी बारी-बारी से बाइक चोरों को पकडऩे में कोई चूक नहीं कर रही है। पिछले ही दिनों कोतवाली थाना पुलिस ने बाइक चोरों को धरदबोचा था। हांलाकि वह लोग बाइक को गैस कटर से काटकर उसके पार्टस विभिन्न स्थानों में बेच देते थे। इसी तारतम्य में बीएनपी थाना पुलिस ने तीन आरोपियों को मुखबिर की सूचना के आधार पर पकड़ा है जिनसे एक दर्जन बाइक जब्त की है नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया की जब्त बाइक की अनुमानित किमत लगभग 6 लाख 70 हजार रूपए है। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया है वहीं आरोपियों से पूछताछ की जा रही है जिस पर पुलिस को उम्मीद है की इनसे और भी वारदातों का खुलासा हो सकता है। नगर पुलिस अधीक्षक ने बताया की आरोपीगण विभिन्न स्थानों से बाइकें चोरी कर शाजापुर के समीप कंजर डेरे पर चोरी की बाइकें रखते थे। इन बाइकों में शहर के कोतवाली थाना व सिविल लाइन थाने से चोरी की गई बाइकों के साथ उज्जैन, इंदौर, महिदपुर, राघवी, आगर, सुसनेर, सिहोर, भोपाल की भी बाइकें हैं। पुलिस ने बताया की जिन लोगों की बाइक चोरी हुई थी उन्हें न्यायालयीन कार्रवाई के साथ दे दिया जाएगा।  

शहर से दो पहिया वाहन की लगातार हो रही चोरी के घटित हो रहे अपराध को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह द्वारा वाहन चोरो की धर-पकड एवं बरामदगी करने के लिए आदेशित किया गया था। इसी तारतम्य में कार्यवाही करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगदीश डावर, नगर पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह, उपपुलिस अधीक्षक किरण शर्मा के निर्देशन में बीएनपी थाना प्रभारी मुकेश इजारदार व उनकी टीम ने 22 जनवरी की रात में मुखबीर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए, बिना नम्बर की दो मोटर सायकल से आ रहे तीन लोगों संतोष कंजर, राजपाल सिंह, मोमिन खान को विजयागंज मंडी रोड़ बायपास से पकड़ा जिनसे वाहन के कागजात के संबंध में पूछताछ की कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने से बारिकी से पूछताछ करते, दोनों दो पहिया वाहन चोरी के होना पाया गया। सख्ती से की गई पूछताछ में तीनों आरोपियों ने बताया की वह लोग देवास, इंदौर, उज्जैन, आगर के आसपास के क्षेत्र से मौका देखकर वाहन चोरी कर ले जाते थे। पुलिस ने तीनों आरोपियों से 4 पल्सर मोटर सायकल, 4 एचएफ डीलक्स मोटर सायकल, 1 डिस्कव्हर मोटरसायकल, 2 पैशन प्रोमोटर सायकल, 1 स्पलेण्डर जब्त किए गए हैं। पुलिस ने बताया की जब्तशुदा वाहनों की किमत 6 लाख 70 हजार रूपए है। इन वाहनों में शहर के दो थाने जिसमें कोतवाली, सिविल लाइन थाने सहित अन्य जिले के वाहनों में इंदौर, उज्जैन, महिदपुर, राघवी, आगर, सुसनेर, सिहोर, भोपाल, पिपलानी, सहित अन्य स्थानों से चोरी हुए थे। पुलिस ने बताया की तीनो आरोपीयो की अपराधिक पृष्ठभूमि है, जो पूर्व में भी अपराधों में गिरफ्तार हुए है, आरोपियो से पूछताछ पर और भी खुलासा होने की संभावना है। नगर पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया की आरोपी विभिन्न स्थानों से बाइक चोरी कर शाजापुर के समीप रूलकी कंजर डेरे पर बाइक छुपाकर रखते थे। वहीं से सभी चोरी की बाइकें बरामद हुई है।

आरोपियों से की यह बाइकें जब्त

आरोपियों से 4 पल्सर मोटर साइकल जिनकी किमत 2 लाख 80 हजार रूपए, 4 एचएफ डिलक्स बाइक जिनकी किमत 1 लाख 90 हजार रूपए, 2 पेशन प्रो बाइक जिनकी किमत 1 लाख 5 हजार रूपए, 1 डिस्कव्हर बाइक जिनकी किमत 45 हजार रूपए, 1 स्पलेण्डर जिसकी किमत 50 हजार रूपए बताई गई है।

यह है आरोपीगण

पुलिस ने तीन आरोपी जिनमें राजपाल सिंह पिता धीरज सिंह जाति-राजपूत उम्र-18 साल निवासी ग्राम सिलाखेडी थाना विजयागंज मण्डी, मोमीन पिता ईसमाईल खान उम्र 18 साल निवासी ग्राम रतवाय थाना कन्नौद, संतोष पिता ग्यारसिया कंजर, उम्र 42 साल निवासी रूलकी कंजर डेरा शाजापुर है।

इनका रहा सराहनीय कार्य

बीएनपी थाना प्रभारी मुकेश इजारदार, सउनि0 अजय साहनी, प्रआर 661 मनोज पटेल, आर. 615 प्रदीप शर्मा, आर. 686 रामप्रताप सिंह चौहान, आर. सुरेश कुमावत, आर. 82 शिव वासुनिया, सैनिक 273 भगवान सिंह बैस का सराहनीय कार्य रहा। पुलिस अधीक्षक ने टीम को पुरूस्कृत करने की घोषणा की है। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.