Tuesday 11 August 2020

Video | Dewas - देसी पिस्टल और कट्टे बनाकर बेचने वाला पुलिस की गिरफ्त में, मनु बावरा को पुलिस ने पकड़ा, एक दर्जन से ज्यादा पिस्टल बरामद | Kosar Express

 नाहर दरवाजा पुलिस की बड़ी सफलता


देवास। अधिकारी सक्रिय और कर्तव्यपालन के प्रति समर्पित हो तो अधिनस्थ भी सक्रिय रहते हैं जिसका परिणाम सफलताओं के रूप मे मिलता है ।


देवास जिला पुलिस अधीक्षक डॉ .शिवदयालसिंह के कार्यकाल मे यह प्रमाणित हो रहा है। अवैध कारोबारियों पर निरंतर कार्रवाई जारी है और जनजागृति सहित जनसुरक्षा मे सक्रिय पुलिस को (कुछ अपवाद छोड़कर ) सफलताऐं मिल रही हैं। थाना नाहर दरवाजा प्रभारी संतोष बाघेला और उनकी सहयोगियों द्वारा एक दर्जन अवैध देसी पिस्तौल और कट्टे सहित उन्हे बनाकर बैचने वाले दो आरोपी गिरफ्तार किये गये।


दिनांक 9 अगस्त को थाना प्रभारी नाहर दरवाजा के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा अवैध रिवाल्वर, पिस्तौल, कट्टे बनाकर बैचने वाले सरगना मनोहर उर्फ मनु पिता इकबाल बावरा निवासी कालापाठा को मोटर सायकल से अवैध हथियार सप्लाय करने देवास तरफ आते हुए राजोदा रोड जेल चौराहे के पास नाकाबंदी कर पकड़ा गया तथा उसकी मोटर सायकल पर रखे झोले से 7 अवैध हथियार जिसमें 4 देशी पिस्टल कीमत 60 हजार रुपये और 3 देशी कट्टे कीमत 24 हजार रूपये जप्त किये गये।


आरोपी मनोहर से पूछताछ करने पर उसने बताया कि एक माह पूर्व उसने अपने साथी विजय पिता प्रताप राव को 5 अवैध हथियार बैचे थे। आरोपी विजय पिता प्रताप राव को दबिश देकर गिरफ्तार किया गया जिससे 5 अग्नेय शस्त्र कीमत 68 हजार रुपये जप्त किये। गंभीर अपराध के आरोपियों की धरपकड़ में थाना प्रभारी नाहर दरवाजा और उनकी टीम का सराहनीय योगदान है। पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयालसिंह ने पत्रकारवार्ता मे यह खुलासा करते हुए बताया कि आरोपियों से और अधिक जानकारी ली जा रही है। अवैध हथियार खरीदने वालों पर भी प्रकरण दर्ज किये जाऐंगे ।


देवास जिले के कालापाठा मे अवैध रिवाल्वर, कट्टे और पिस्तौल बनाकर बैचने का कारोबार पुराना है और खाकी खादी के कारण सुरक्षित भी रहा है। अवैध हथियार बनाने वालों पर वरदहस्त का नतीजा यह निकला की मनोहर उर्फ मनु ने छोटा सा कारखाना ही शुरु कर दिया और देवास सहित आसपास भी अवैध हथियारों की सप्लाई करने लगा। सूत्रों के अनुसार मनु बड़ी संख्या मे अवैध रिवाल्वर, पिस्टल और कट्टे बैच चुका है और खरीदने वालों की सूची भी लम्बी है। पुलिस अधीक्षक यह भी जांच कराएं कि कालापाठा मे देश और समाज के लिये खतरनाक यह अवैध कारोबार और कौन कर रहा है?, किसकी सुरक्षा और सहयोग से यह अवैध धंधा जारी है? तब निश्चित ही चौंकाने वाले परिणाम सामने आएंगे ।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.