Thursday 24 October 2019

Dewas - दोस्त की पत्नी से थे अवैध सम्बन्ध, शराब पिलाने के बाद सर कुचलकर की थी हत्या | Kosar Express


देवास। औद्योगिक थाना अंतर्गत चाणक्यपुरी के पास खेत पर पप्पू उर्फ अंतर सिंह पिता जीवन सिंह राजपूत 36 वर्ष निवासी ग्राम टुंगनी, थाना पीपलरावां, हालमुकाम शांतिपुरा की सर कुचलकर हत्या करने के मामले में आरोपी और मृतक की पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मृतक का दोस्त था पिछले दिनों शराब पिलाने के बाद मल्टी के पीछे ले जाकर पत्थर से कुचल कर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड में मृतक की पत्नी जो आरोपी की प्रेमिका है उसकी भी भूमिका पाई गई।

एसपी ने किया खुलासा- 

कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकारवार्ता में एसपी चंद्रशेखर सोलंकी ने बताया कि 9 अक्टूबर को चंद्रशेखर आजाद नगर स्थित मल्टी के पीछे ग्राम बीराखेड़ी में बद्रीलाल पिता बुद्धा जी के खेत पर अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था। जिसकी शिनाख्त पप्पू उर्फ अंतर सिंह पिता जीवन सिंह राजपूत के रूप में हुई थी। हत्या को लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जगदीश डावर, सीएसपी अनिल सिंह राठौर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी औद्योगिक बृजेश श्रीवास्तव, सिविल लाइन थाना टीआई दिनेश चौहान के साथ अन्य पुलिसकर्मियों की एक टीम गठित की गई थी। पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि पप्पू उर्फ अंतर सिंह शराब पीने का आदी था और उसका दोस्त विजेंद्र मीणा अक्सर उसके साथ में शराब पीता था।8 अक्टूबर को अंतिम बार मृतक पप्पू उर्फ अंतर सिंह उसी दोस्त विजेंद्र मीणा के साथ शराब पीकर घर आया था। जिसके बाद पप्पू ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट की और घर से अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी बुक लेकर वापस चला गया था। जिसके बाद वह घर नहीं आया। जब पुलिस ने पप्पू उर्फ अंतर सिंह के मोबाइल की जांच की तो पता चला कि 8 अक्टूबर की रात को विजेंद्र मीणा के मोबाइल पर कई बार पप्पू के फोन से बातचीत हुई है। इसको लेकर जब मृतक की पत्नी दीपकुवर से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने कहा कि रात .30 बजे सो गई थी और सुबह 7 बजे सो कर उठी। 



इसी आधार पर पुलिस को शंका हुई और मृतक की पत्नी से पूछताछ के दौरान उसने अपने प्रेमी विजेंद्र मीणा के साथ मिलकर पति की हत्या की वारदात को अंजाम देना बताया। पुलिस ने विजेंद्र मीणा को उज्जैन से गिरफ्तार किया। पूछताछ में विजेंद्र मीणा ने बताया कि अंतर सिंह उसका दोस्त था शराब पीने का आदी था। अक्सर शराब पीकर उसकी पत्नी दीपकुबर के साथ मारपीट करता था। विजेंद्र मीणा का पप्पू के घर आना जाना था। इसी दौरान उसकी पत्नी से विजेंद्र मीणा के अवैध संबंध बन गए। घटना वाले दिन भी पप्पू उर्फ अंतर सिंह ने अपनी पत्नी दीपकुवर को इमाम दस्ते से सर पर वार कर घायल किया था।

पत्नी ने प्रेमी को बताई मारपीट वाली बात- 
पप्पू उर्फ अंतर सिंह ने 8 अक्टूबर को अपनी पतली दीपकुवर के साथ मारपीट की थी। यह बात पत्नी दीप कवर ने अपने प्रेमी विजेंद्र मीणा को बताई। जिसके बाद पप्पू उर्फ अंतर सिंह को रास्ते से हटाने की योजना बनाई गई। योजना के अनुसार पप्पू उर्फ अंतर सिंह को उसका दोस्त विजेंद्र मीणा शराब पिलाने ले गया। जिसके बाद मेड़कौीचक स्थित दरबार के ढाबे पर खाना खाया। खाना खाने के बाद प्रेमी विजेंद्र मीणा ने पप्पू के मोबाइल पर फोन कर अपनी प्रेमिका दीप कुवर से बात की और तय स्थान पर हत्या करने की योजना बनाई। जिसके बाद विजेंद्र मीणा मृतक कि पत्नी दीपकुवर की सहमति पर पप्पू उर्फ अंतर सिंह को चाणक्यपुरी मल्टी के पीछे ले गया और उसके सिर पर पत्थर से हमला कर उसकी हत्या कर दी। 



दोस्त के अंतिम संस्कार में नहीं आने पर हुई थी पुलिस को शंका- 
मृतक पप्पू घटना वाले  दिन अपनी पत्नी से विवाद करने केबाद सिर पर खरड़ मारकर घर से अपने साथी विजेंद्र के साथ निकला था। जिसके बाद मृतक पप्पू रात में घर नहीं आया था। परिजनों ने चिंता इसलिए नहीं कि पहले भी पप्पू रात को घर कई बार नहीं आता था। पप्पू जब घर से गया था तब शराब के नशे में था। जिसके बाद दूसरे दिन बीराखेड़ी ने पप्पू का शव मिला और पता चला कि किसी ने उसकी सिर पर पत्थर से हमला कर हत्या कर दी। हत्या के बाद से ही मृतक पप्पू का साथी विजेंद्र गायब हो गया था। विजेन्द्र मृतक के अंतिम संस्कार में भी नही आया था। जिसके चलते उसी पर पुलिस को शंका हो रही थी।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.