Wednesday 30 January 2019

Dewas - कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने देर शाम को जिला अस्पताल का किया निरीक्षण | Kosar Express

अनुपस्थित डॉक्टर व कर्मचारियों को नोटिस जारी करने के ‍निर्देश

देवास। कलेक्टर डॉ. श्रीकान्त पांडेय ने मंगलवार देर शाम को जिला चिकित्सालय आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों एवं स्टाफ की उपस्थिति को चेक किया तथा मेटरनिटी वार्ड का अवलोकन भी किया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी भी उनके साथ थे।

जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर डॉ. पाण्डेय ने सीएमएचओ डॉ. एसके सरल व सिविल सर्जन डॉ. आरके सक्सेना को निर्देश दिए कि जिला चिकित्सालय में रिसेप्शन के पास ड्यूटी वाले डॉक्टर व स्टाफ नर्स के नाम डिस्पले बोर्ड पर प्रदर्शित किए जाएं। उन्होंने इस बात पर नाराजगी प्रकट की कि इमरजेंसी ड्यूटी व नाइट ड्यूटी में डॉक्टरों की जानकारी डिस्प्ले नहीं हो रही है। उन्होंने डॉक्टरों के नाम, पदनाम, बैठने वाले कमरे का नंबर, मोबाइल नंबर आदि की जानकारी डिस्प्ले करने के निर्देश दिए ताकि मरीजों को पेरशानी न हो।

कलेक्टर डॉ. पांडेय ने आरएमओ कार्यालय को खुलवा कर डॉक्टरों एवं स्टाफ की अटेंडेंस रजिस्टरों को चेक किया। अटेंडेंस रजिस्टर पर स्टाफ के हस्ताक्षर नहीं होने पर नाराजगी प्रकट की और बायोमैट्रिक अटेंडेंस की व्यवस्था पर चर्चा की। उन्होंने अनुपस्थित डॉक्टरों व कर्मचारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उपस्थित डॉक्टर मालवीय से नाइट ड्यूटी व इमरजेंसी ड्यूटी के संबंध में डॉक्टरों की उपस्थिति की जानकारी ली।



No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.