Friday 5 October 2018

मप्र में कम हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, अब पांच रुपए सस्ता मिलेगा | Kosar Express

पेट्रोल-डीजल पर ढाई रुपए प्रति लीटर टैक्स घटा, सीएम ने किया ऐलान
मध्य प्रदेश सहित अन्य 10 राज्यों ने कम किये पेट्रोल-डीजल के दाम
भोपाल। केंद्र के बाद राज्य सरकार ने भी ढाई रुपए वैट कम करने का फैसला कर लिया। केंद्र सरकार ने गुरुवार को पेट्रोल-डीजल पर ढाई रुपए कम करने की घोषणा की है। केंद्र और राज्य की छूट को मिलाकर प्रदेश में अब पेट्रोल-डीजल पांच रुपए प्रति लीटर सस्ता मिलेगा।



वाणिज्यिक कर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वैट की दर में कमी करके जनता को यह राहत दी जाएगी। हालांकि केंद्र सरकार का फैसला आने के पहले तक राज्य सरकार वैट में किसी प्रकार की कमी करने के पक्ष में नहीं थी।

चुनाव की घोषणा से पहले बढ़ते पेट्रोल डीजल के दाम केंद्र और राज्य की सरकार के लिए मुसीबत बन रहे थे| विपक्ष ऐसे बड़ा मुद्दा बनाकर सरकार पर हमले कर रहा था, जिसके चलते दोनों ही सरकारें दबाव में थी| जिसके चलते यह बड़ा फैसला लिया गया है, हालांकि पांच रुपए कम होने से प्रदेश वासियों को ज्यादा राहत तो नहीं मिलेगी क्यूंकि यहां लोग अन्य राज्यों की अपेक्षा महंगा पेट्रोल ले रहे है, फिलहाल एक पांच रुपए की कटौती हद तक जनता को खुश कर सकती है|

सीएम ने किया ट्वीट
मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा "पेट्रोल-डीजल पर केंद्र सरकार द्वारा प्रति लीटर 2.5 रुपए की कमी करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली जी का धन्यवाद। मध्यप्रदेश सरकार ने भी 2.5 रुपए वैट कम किया है, जिससे उपभोक्ताओं को प्रति लीटर 5 रुपए की राहत मिलेगी"।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.