Friday 7 September 2018

सवर्णों के बाद अब कांग्रेस ने किया 10 सिंतबर को भारत बंद का ऐलान | Kosar Express


नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों और गिरते रुपये को लेकर अब कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। एससी/एसटी एक्ट के विरोध में सवर्णों के भारत बंद के बाद कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में बंद का ऐलान किया है।कांग्रेस ने दस सिंतबर को सुबह 9 बजे से दिन में 3 बजे तक बंद की बात कही है, जिससे आम लोगों को परेशानी न हो। इस बात की जानकारी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेसवार्ता के माध्यम से मीडिया को दी है।


इसके साथ ही उन्होंने आम आदमी को भी इसमें शामिल होने की अपील की है। कांग्रेस का आरोप है कि अंतरराष्ट्रीय कीमतें कम होने के बावजूद देश में तेल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। डॉलर के मुकाबले रुपया 72 के पार चला गया। केंद्र सरकार से पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की बात कह रहे हैं जिससे आमजनों को 10 से 15 रुपये की राहत मिलेगी। लेकिन सरकार की कोई फैसला नहीं ले रही है।मोदी सरकार पेट्रोल पर 28 रुपये और डीजल में 27 रुपये की बढ़ोतरी कर चुकी है. गैस सिलेंडर को दोगुना कर दिया गया।

एमपी में नही कम होगा वैट टैक्स
वही मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया ने साफ कर दिया है कि वैट टैक्स कम नही किया जाएगा।उन्होंने कहा है कि महंगे होते पेट्रोल-डीजल से आम उपभोक्ता को अभी राहत नहीं मिलेगी। गिरते रुपए के कारण पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं। फिलहाल कोई राहत नहीं मिलने वाली है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.