Saturday 28 July 2018

पंकजा मुंडे को 1 घंटे के लिए सीएम बनाएं: शिवसेना | Kosar Express

मराठा आरक्षण पर फैसला लेने के लिये पंकजा मुंडे को एक घंटे के लिए सीएम बनाया जाये : शिवसेना
पंकजा मुंडे ने कहा है कि राज्य की मुख्यमंत्री होतीं तो मराठा आरक्षण पर फैसला करने में देर नहीं करतीं
मुंबई। आपको अनिल कपूर की नायक मूवी तो याद ही होगी जिसमें हीरो 24 घंटे के लिए सीएम बन तस्वीर ही बदल देता है। हालांकि व्यावहारिक राजनीति में ऐसा मुमकिन नहीं लेकिन मराठा आरक्षण को लेकर सुलग रही महाराष्ट्रकी सियासत में शिवसेना 'नायक' फिल्म टाइप फॉर्म्युले की सलाह देकर बीजेपी पर निशाना साधती दिख रही है। दरअसल यह मामला फडणवीस कैबिनेट में मंत्री पंकजा मुंडे के उस बयान के बाद खड़ा हुआ है जिसमें उन्होंने कहा कि मराठा आरक्षण की फाइल उनके पास आती तो वह तुरंत मंजूरी दे देतीं।

अब शिवसेना ने शनिवार को सत्तारूढ़ सहयोगी भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) पर तंज कसते हुए सुझाव दिया है कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पंकजा मुंडे को सर्वसम्मति से 1 घंटे के लिए मुख्यमंत्री बना दिया जाए ताकि मराठा आरक्षण की फाइल को मंजूरी दी जा सके। पंकजा मुंडे महाराष्ट्र की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री हैं।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदा कैबिनेट सहयोगी के बयान का समर्थन करते हुए शिवसेना ने कहा कि यदि मुंडे एक घंटे के लिए मुख्यमंत्री बनती हैं तो कोई बाधा नहीं आएगी। वह पलक झपकते ही फाइल पर हस्ताक्षर कर देंगी और इसके बाद मराठा आरक्षण का मुद्दा शांत हो सकता है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.