Thursday 15 August 2019

Video | Dewas - सात साल पहले बेचा प्लाट, लेकिन आज तक नहीं की रजिस्ट्री | Kosar Express

कालोनाइजर की धोखाधड़ी की शिकायत लेकर पीडिता पहुंची SDM के पास, SDM ने मोबाइल पर बात कर कालोनाइजर को रजिस्ट्री करने के लिए तीन दिन का दिया समय

देवास। शहर के मल्हार रोड पर एक अवैध कालोनी है सिल्वर कालोनी। इस कालोनी को कालोनाइजर वामिक पटेल ने काटी है। प्लाट बेंचते समय लोगों को आश्वासन दिया गया कि वे निश्चिंत होकर प्लाट खरीद ले, जल्द ही उनकी कालोनी वैध करा दी जाएगी। किंतु आज तक उक्त कालोनी वैध नही हुई, यहां तक कि कुछ ग्राहकों से प्लाट के पूरे पैसे लेने के बाद भी आज तक कालोनाइजर ने रजिस्ट्री नहीं की और आजकल करते हुए उन्हें टाला जा रहा है। ऐसा ही एक मामला तब सामने आया जब एक पीड़िता अपनी गुहार लेकर SDM के पास पहुंची। SDM ने पीड़िता की व्यथा सुन तत्काल कालोनाइजर को फोन किया और तीन दिन में प्लाट की रजिस्ट्री करने का आदेश दिया, साथ ही हिदायत दी की अगर तीन दिन में उसने रजिस्ट्री नही की तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
मामला मल्हार रोड स्थित सिल्वर कालोनी का है। इस कालोनी के कालोनाइजर वामिक पटेल ने एक प्लाट तनवीर जहां पति सरफुद्दीन को 3 लाख 75 हजार में बेचा था। यह प्लाट तनवीर जहां ने अपने दामाद नोशाद और रियाज उर्फ राजू दलाल के माध्यम से खरीदा था। प्लॉट की पूरी कीमत 3 लाख 75 हजार रुपये तनवीर द्वारा अदा करने के बाद जब वह रजिस्ट्री के लिए वामिक पटेल के पास गई तो राजू दलाल और नोशाद के माध्यम से वामिक पटेल ने तनवीर को समझाया कि वह अपना मकान बना लें रजिस्ट्री की चिंता न करें, वह तो बाद में करवा देंगे। तनवीर ने उनकी बात पर इस लिए भरोसा कर लिया क्योकि नोशाद उनका जमाई है। तनवीर जहां ने मकान बना लिया, और उसमे रहने लगी। इस दौरान तनवीर जहां ने कालोनाइजर से के बार रजिस्ट्री करने को कहा किंतु वह हर बार टालता रहा।
अब तनवीर जहां ने कालोनाइजर द्वारा धोखा धड़ी करने की शिकायत SDM को की है।
SDM जीवनसिंह रजक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कालोनाइजर को फोन कर तीन दिन में रजिस्ट्री करने की हिदायत दी है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.