Thursday 13 June 2024

Dewas - प्राइवेट हज यात्रा के नाम पर पति-पत्नी के साथ 12 लाख की ठगी, ट्रैवल कंपनी ने पैसे लेकर यात्रा पर नहीं भेजा, पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार | Kosar Express

 

देवास। हज पर जाने की ख्वाहिश रखने वाले लोगों के साथ ट्रैवल्स एजेंसी के संचालक ने ठगी की। प्राइवेट हज यात्रा के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है जिसमे देवास के रघुनाथपुरा क्षेत्र के निवासी उसमान कुरैशी और उनकी पत्नी जैनब बी ने हज यात्रा के लिए एक माह पूर्व अल-हिज्जाज टूर एण्ड ट्रेवल्स, कार्यालय करोंज, भोपाल, म.प्र. के प्रोप्राईटर रफीक को प्रायवेट हज यात्रा के लिए 12 लाख रुपये दिए थे। रफीक ने उन्हें 3 जून 2024 को यात्रा पर ले जाने का वादा किया था, लेकिन बाद में तारीख को 9 जून तक बढ़ा दिया गया और फिर लगातार झूठे आश्वासन देते रहे। आज तक न तो उन्हें हज यात्रा पर ले जाया गया है और न ही उनके पैसे वापस किए गए हैं। 


इस मामले ने धोखाधड़ी का शिकार हुए उसमान कुरैशी और उनकी पत्नी ने देवास पुलिस अधिक्षक कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने अपनी शिकायत में उल्लेख किया है। कि किस प्रकार से रफीक ने उन्हें धोखे में रखकर उनके साथ छल किया है। उन्होंने पुलिस से इस मामले में तत्काल और कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। ताकि उनके साथ न्याय हो सके और भविष्य में कोई अन्य व्यक्ति इस प्रकार की धोखाधड़ी का शिकार न हो। इस घटना ने परिवार के लोगों में आक्रोश और चिंता पैदा कर दी है। अब देखना यह है कि पुलिस प्रशासन इस मामले में कितनी तेजी से और प्रभावी कार्रवाई करता है ताकि पीड़ित दंपति को न्याय मिल सके।



No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.