Wednesday 1 June 2022

Video | Dewas - देवास पुलिस की बड़ी कार्यवाही, आधी रात को 16 कंजर डेरो पर 400 पुलिसवालों ने एक साथ डाली दबिश | Kosar Express

देवास। देवास पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए ऑपरेशन "प्रहार" के तहत 400 पुलिस कर्मियो अधिकारियों के बल के  साथ पुलिस अधीक्षक डॉ शिव दयाल सिंह के नेतृत्व में किया रात दो बजे 16 कंजर डेरों पर एक साथ दबिश दी गई।


दो करोड़ से ज्यादा का मशरूका बरामद,एक दर्जन फरारी बदमाश भी हिरासत में लिए गए। सभी 16 कंजर डेरो में पूरी रात चली सघन सर्चिंग, अवैध शराब सहित सभी अवैध ठिकानों को ध्वस्त किया।


कार्रवाई के दौरान अत्याधुनिक संसाधनों का प्रयोग भी पुलिस ने किया ड्रोन कैमरों से पहले निगरानी की गई उसके बाद धावा बोला गया। पुलिस कर्मियों के पास भी कैमरे थे। जिनका उपयोग अभियान के दौरान किया गया। पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह के नेतृत्व में चले अभियान में 100 से ज्यादा दो पहिया वाहन, एक दर्जन चार पहिया वाहन, देसी कट्टे, ट्रैक्टर ट्रॉली, पिकअप, आईसर सहित अनेकों वाहनों के कलपुर्जे मिले। एक दर्जन चोरी किये गए मवेशी के साथ पानी की मोटर्स, ट्रक कटिंग का सामान, दर्जनों एसी, फ्रिज, मोबाइल फोन, कपड़े, जूतों, दवाइयों एवं इलेक्ट्रॉनिक्स के दर्जनों कार्टन्स बरामद किये गए। जिस समय कार्रवाई की गई उस समय आरोपी और उनके परिजन चैन की नींद सो रहे थे। किसी को कानों कान भनक नहीं लगी, इससे पूर्व भी समय-समय पर पुलिस इस तरह की कार्रवाई के प्रयास करती रही है लेकिन अधिकांश मामलों में आरोपी मौके से भाग निकलते थे।


पीपलरावां, टोंकखुर्द, टोंककला, नेवरी, भौरासा सहित अन्य क्षेत्रों में यह अभियान चलाया गया। डीएसपी क्राइम किरण शर्मा ने बताया कंजरो का अंतर राज्य वाहनों से कटिंग करने वाला गिरोह सक्रिय था जो मालवा निमाड़ के अलावा आसपास के राज्यों में भी वारदात को अंजाम देता था और सामान लेकर यहां आ जाता था।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.