Wednesday 29 June 2022

Dewas - वार्ड क्रमांक 39 में दो भाईयों में रोमांचक सीधा मुकाबला | Kosar Express

 



बाली घोसी VS ईशान राणा, मामा बुआ के लड़के आमने-सामने


देवास। नगरीय निकाय चुनाव में वार्ड क्रमांक 39 में बीजेपी और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं, दोनों प्रत्याशी रिश्ते में भाई-भाई लगते हैं। बीजेपी की तरफ से भाजपा प्रत्याशी बाली घोसी हैं, वहीं कांग्रेस ने ईशान राणा को अपना प्रत्याशी बनाया है। दरअसल यह दोनों प्रत्याशी मामा बुआ के लड़के हैं। बाली घोसी ईशान राणा के मामा के लड़के हैं, ईशान राणा बाली घोसी की बुआ के लड़के है। दोनों प्रत्याशियों के घर भी पास-पास है। दोनों प्रत्याशी घोसी समाज से आते हैं, और घोसी समाज के वोटर इस वार्ड के निर्णायक वोटर होते है।


पहले प्रत्याशी भाजपा से बाली घोसी जो कि इस वार्ड से पूर्व में पार्षद रह चुके हैं। उनकी उम्र 37 वर्ष है और शिक्षा 12वीं तक हासिल की है। पिछले 15 सालों से वह भारतीय जनता पार्टी और पैलेस से जुड़े हैं। वर्तमान में अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति में सदस्य हैं। वार्ड में नई नालियों का निर्माण करना, वार्ड में सीवरेज प्रोजेक्ट को लाना, और ट्रैफिक व्यवस्था सुधारना ऐसे मुद्दों को लेकर बाली घोसी चुनाव लड़ रहे हैं।


दूसरे प्रत्याशी ईशान राणा जिन्हें कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है। ईशान राणा की उम्र 33 वर्ष है। उन्होंने शिक्षा BSc तक हासिल की है। राजनैतिक करियर की बात करें तो ईशान राणा छात्र राजनीति से कांग्रेस से जुड़े हैं और वर्तमान में अल्पसंख्यक कांग्रेस के शहर अध्यक्ष हैं। सज्जन सिंह वर्मा और शौकत हुसैन के खेमे से आते हैं। मोहल्ला क्लीनिक खुलवाना, CCTV कैमरा लगवाना, फ्री WiFi लगवाना, ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार लाना ऐसे कई मुद्दे लेकर ईशान राणा चुनावी मैदान में उतरे हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.