Monday 24 May 2021

Video | Dewas - प्रदीप चौधरी ने विधायक पवार से फिर किये सवाल, ऑक्सीजन प्लांट, ओवरब्रिज को लेकर प्रदीप चौधरी ने विधायक को घेरा | Kosar Express

 

देवास। समाजसेवी, श्रीसिद्धि विनायक भक्त मंडल के संयोजक, प्रदेश कांग्रेस महामंत्री प्रदीप चौधरी ने प्रेसवार्ता का आयोजन कर देवास विधायक गायत्रीराजे पवार को एक बार फिर आइना दिखाकर औछी राजनीति करने का आरोप लगाया है। एक दिन पहले विधायक की प्रेसवार्ता मे दस पन्द्रह पत्रकार ही दिगाई दिये और उनकी शासकीय योजनाओं के प्रचार वाली खबर औपचारिक बनकर रह गई वहीं प्रदीप चौधरी की पत्रकारवार्ता मे पचास से अधिक पत्रकारों की मौजूदगी उनकी सच्चाई और समर्पित समाजसेवा का प्रमाण रहा। प्रदीप चौधरी ने इस आपदा में मरने वालो को श्रद्धांजलि देते हुए बताया कि हमारे ही चुने हुए जनप्रतिनिधियों ने संकट मे जैसे मुंह मोड़ लिया हो। जैसे जनता ने किसी को चुना ही नहीं हो। हमारे उठाए सवालों का आपने जवाब नहीं दिया जो आपकी जिम्मेदारी है...........।


मेरे सवाल देवास विधायक श्रीमती गायत्री राजे से थे और अभी भी बने हुए हैंं। आपने मीडिया के सामने तीसरी लहर की तैयारी की जानकारी तो दी है लेकिन वर्तमान में क्या व्यवस्था है 

? में प्रदीप चौधरी हां मैंने सवाल उठाए इन सवालों में मेरा व्यक्तिगत कोई हित नहीं था। यह सवाल आमजनों के मायूस जज्बातों से जुड़े ये जिनको मैंने उठाया तो क्या गलत किया? जैसे कि आप आप के प्रतिनिधियों ने खुद स्वीकार किया है कि मैंने ऑक्सीजन प्लांट का प्रस्ताव सर्वप्रथम प्रशासन को रखा था। मेरा प्रस्ताव 22 अप्रैल को प्रशासन के समक्ष रखा गया कुछ ही घंटों में देर शाम आपने विधायक निधि से ऑक्सीजन प्लांट के लिए राशि देने की घोषणा की थी। आपकी निधि आप की घोषणा आप के समर्थकों के बीच अटकी रह गई। जो आम जनों तक क्यों नहीं पहुंच पा रही है। आप बोलते हो कि मेरा काम बोलता है तो क्या काम हुआ है बताएं?। दूसरे शहरों जैसे उज्जैन, नीमच, रीवा, सतना जैसे एक दर्जन शहरों में 15 से 20 जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लग कर तैयार हो चुके हैं जिसका लाभ वहां के आम जनों को मिल रहा है। हमारे देवास के लोग क्यों वंचित हैं, अभी तक? स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए। जैसे कि में मेरी संस्था सिद्धिविनायक, मेरे समर्थक और आमजनों की प्रेरणा से मैंने ऑक्सीजन प्लांट के लिए प्रशासन को प्रस्ताव रखा था। मैं फिर कहता हूं अगर मुझे नहीं रोका होता तो अब तक यह प्लांट लग कर तैयार हो चुका होता, फिर चाहे मुझे इसके लिए किसी से भी सहयोग मदद लेनी पड़ती। अफसोस होता है कि ऑक्सीजन की कमी से मात्र हमने हमारे देवास के कई अपनों को खो दिया। सवाल मेरे और जनता के देवास के लिए समाधान होने तक रहेंगे। कितना वक्त लगेगा ऑक्सीजन प्लांट के लिये?

आपदा में युद्ध स्तर पर तैयार हो रहे ओवरब्रिज को विरोध के बाद भी निर्माण करवाकर आपने अपने लोगों को तो फायदा पहुंचा दिया जबकि आम नागरिकों को क्यों नहीं समझा विधायक जी आपने...... क्या जवाब है उनके लिए ! मेरा सवाल श्मशान घाट को लेकर? कोई जवाब नहीं मिला अभी तक सुना है आपने जमीन देने की बात कही तो क्या शमशान के लिए नई जमीन का आवंटन होगा या फिर उसी जमीन पर श्मशान फिर बनेगा? आपने तीसरी लहर को लेकर तैयारियों की बात कही क्या हास्यास्पद नहीं होगा कि इतने बड़े जिले में 10 बेड जो बच्चों के लिए तैयार किए जा रहे हैं ये काफी होंगे .?

बात करें देवास के 45 वार्डों में जहां आपने क्राइसिस कमेटी का गठन किया है। उसमें सभी सदस्य बीजेपी के बना तो दिए हैं। ठीक है उसमें कांग्रेस को सदस्य जनप्रतिनिधियों को आप शामिल ना करें। मेरा निवेदन है कि उस कमेटी में आप आम नागरिक किसी समाजसेवी को रख लें, कम से कम उस में कुछ पारदर्शिता तो रहेगी और इन्हीं से आप मरने वालों के आंकड़े भी दे दें। अगर नहीं मिलते हैं तो उसके लिए हम भी तैयार हैं। मुख्यमंत्री की घोषणाओं को आप ने बखान किया तो बताएं क्या आप सच में उन लोगों को एक लाख की सहायता दिलवा पाएंये? तो आदरणीय विधायक जी मेरा आपसे निवेदन है कि वह सहायता आप सही आंकड़ों पर दिलवाए, इन झूठे आंकड़ों में नाम मात्र की संख्या दी गई है जबकि मरने वालों की संख्या हजारों के पार है बात करें जिले भर की तो और भी अधिक होगी।


प्रेसवार्ता मे प्रदीप चौधरी के सवालों की अधिकांश पत्रकारों ने प्रशंसा करते हुए विधायक को देवास के लिए अयोग्य माना और कहा कि उनमे नेतृत्व क्षमता का अभाव और दूरदर्शिता की कमी है। प्रदीप चौधरी ने साफ कहा कि नई देवास और समाजसेवी पैलेस की चाटुकारिता नहीं सवाल करेंगें। वह आपके गलत निर्णय पर हां मे हां नहीं मिलाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.