Friday 5 February 2021

Video | Dewas - बागली के पुंजापुरा वन क्षेत्र के बीट गार्ड की गोली मारकर हत्या, छोटी तलाई के पास देर रात खून से लथपथ मिला शव | Kosar Express

 



  • वन रक्षक कल दिन में 11 बजे अपनी बीट में भृमण करने गया था
  • देर शाम नही लौटने पर रेंजर व पुलिस ने सर्चिंग के दौरान शव बरामद किया है पोस्टमार्टम कर की जा रही जांच
  • फारेस्ट गार्ड की संदेह परिस्थितियों में हुई मौत 


देवास। संदेह परिस्थितियों में एक बीट गार्ड की पुंजापुरा क्षेत्र में गश्त के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई। ऐसा बताया जा रहा है कि वन आरक्षक कल दिन में 11:00 बजे अपने बीच भ्रमण करने के लिए गया था जहां पर वह देर शाम तक नहीं लौटा जिसके बाद रेंजर व पुलिस द्वारा पुंजपुरा क्षेत्र के जंगल में सर्चिंग की गई। जहां रात में खून से सना गार्ड मदनलाल वर्मा का शव मिला।


मामले में वन मंडल अधिकारी देवास द्वारा कहा गया है कि वन मंडल देवास के परिक्षेत्र पुंजापुरा की बीट रतनपुर के बीट गार्ड श्री मदन लाल वर्मा वनरक्षक उम्र 58 वर्ष लगभग की संदेहास्पद परिस्थितियों में दिनांक 4 एवं 5 फरवरी की मध्यरात्रि को डेड बॉडी मिली है। जो कि वन क्षेत्र के अंदर। 

प्रथम दृष्टया गोली लगने के निशान भी मौजूद है। पोस्टमार्टम की कार्रवाई उदय नगर स्वास्थ्य केंद्र में चल रही है। मृतक कर्मचारी को शहीद का दर्जा दिलाए जाना है। पोस्टमॉर्टेम पश्चात मृतक का अंतिम संस्कार सम्पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ वन अधिकारियों / कर्मचारीयों की उपस्थिति में उनके गृह नगर उज्जैन के रामघाट में दोपहर पश्चात होगा। स्वर्गीय कर्मचारी को शासन के समस्त देय, विशेष अनुदान 10 लाख व परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति दी जा रही है।


डॉक्टर शिव दयाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि वन कर्मियों द्वारा हमें बताया गया था इस तरह का प्रकरण सामने आया है जिस मामले की जांच की जा रही है।


आपको बता दे एक लाइव वीडियो भी सामने आया है जिसमे संभवतः बिट गार्ड अपराधियों का पीछा कर रहा था। और गोली मारने की आवाज जिसमे साफ सुनाई दे रही है। हालांकि पूरी घटना में पुलिस ने अभी कुछ बयान दिए है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.