Saturday 6 February 2021

Dewas - मध्यप्रदेश सहकारी समिति महासंघ भोपाल यूनिट देवास के कर्मचारियों ने उड़ाई स्वच्छता अभियान की धज्जियां, फ़ोटो खिंचाने आये धरने पर बैठे कर्मचारी संघ ने फैलाई शहर में गंदगी | Kosar Express

  


  • धरने पर बैठने वालों के लिए भारत के स्वच्छता मिशन में भारत एक तरफ तो दूसरी तरफ नाम की स्वच्छता, 
  • धरने के बाद पानी पीने की बोटल व चाय के डिस्पोजल धरना स्थल पर फेंक कर चल दिये, 
  • निगम आयुक्त बोले जिन जगहों पर ऐसा हो रहा है वहां के जिम्मेदारों को ध्यान देना चाहिए ये उनका कर्तव्य है, शुल्क वसूला जाएगा और लगाई जाएगी पैनल्टी,



देवास। सहकारी समितियों के कर्मचारियों को सुविधा का मिले लाभ इसलिए वह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे थे। लेकिन महासंघ के पदाधिकारियों तक ने सुविधा के तौर पर स्वच्छता के रखे गए डिब्बों का कोई लाभ नहीं उठाया। और भारत को स्वच्छता से एक तरफ कर गए। 




आपको बता दे कि यह एबी रोड स्थित मुख्य मार्ग है जिसे आगरा बॉम्बे रोड कहा जाता है। यहां पर आए दिन कोई ना कोई धरना प्रदर्शन कर अपनी मांगे सरकार के सामने रखता है। लेकिन गंदगी का यह कारनामा यहां बैठे उन लोगों ने कर दिखाया जो खुद शासन की सुविधाओं के लाभ सरकार से मांगने के लिए आये थे। और धरना प्रदर्शन के बाद बिना स्वच्छता का ध्यान रखें पानी की बोटलें, चाय के डिस्पोजल, व अन्य कचरे में जाने वाला सामान धरना स्थल पर ही छोड़ गए। 

 मध्य प्रदेश सहकारी समिति महासंघ भोपाल कि देवास यूनिट के पदाधिकारी व कार्यकर्ता यहां पर सरकार से शासन सुविधाओं का लाभ लेने के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे थे और शासन की नीतियों में संघ के कर्मचारियों को जोड़ने की बात कह रहे थे। वही जिनकी हड़ताल अनिश्चित कालीन तक चलनी थी लेकिन जो शाम तक ही खत्म हो गई जिसके बाद सब एक के बाद एक जाने लगे लेकिन किसी भी जिम्मेदार व्यक्ति ने स्वच्छता का यहां पर ध्यान नहीं रखा जिसके चलते धरना प्रदर्शन स्थल पर प्लास्टिक की बोतल, चाय के डिस्पोजल व अन्य कचरे का सामान वही धरा का धरा रह गया। 

  जब इस मामले में हमने निगमायुक्त विशाल सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि ऐसे धरने प्रदर्शन में या फिर किसी भी सामाजिक कार्यक्रम में वहां के जिम्मेदारों का कर्तव्य होता है कि वह इस तरह की गंदगी ना होने दें लेकिन अगर ऐसा कुछ भी होता है तो उस पर हम कार्रवाई जरूर करेंगे आने वाले दिनों में हम इस पर एक शुल्क लागू करेंगे और पेनल्टी भी लगाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.