Saturday 6 October 2018

Video: Dewas - मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान पर भाजपा के झंडे के समक्ष राष्ट्रगान की प्रस्तुति एवं अपमान पर प्रकरण दर्ज करने की मांग | Kosar Express


देवास। पिछले दिनों राष्ट्रध्वज के अपमान को लेकर सेवादल के जिलाध्यक्ष ज्ञानसिंह दरबार व अजीत भल्ला पर प्रकरण दर्ज किया गया। इसी को लेकर शुक्रवार को पूर्व सांसद एवं कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सज्जनसिंह वर्मा के नेतृत्व में शहर कांग्रेस ने एक ज्ञापन कलेक्टर श्रीकांत पाण्डेय एवं पुलिस अधीक्षक हिमांशुसिंह देवास को दिया। 

पुलिस अधीक्षक को दिए ज्ञापन में कहा गया कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भारतीय जनता पार्टी के झंडे को फहराते हुए उसके समक्ष राष्ट्रगान की प्रस्तुति दी। जबकि राष्ट्रगान राष्ट्रीय ध्वज के समक्ष ही गाया जाता है। इसके प्रमाण स्वरूप एक वीडिया सीडी भी दी गई व कहा गया कि राष्ट्रगान के अपमान को लेकर मुख्यमंत्री के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जाए। दूसरा ज्ञापन जिलाधीश देवास के नाम दिया गया जिसमें कहा गया कि पिछले दिनों कांग्रेस कार्यालय पर सेवादल द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चे द्वारा यह ज्ञापन दिया गया कि सेवादल के कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान हुआ है जबकि वहां राष्ट्रीय ध्वज नहीं कांग्रेस पार्टी का अधिकृत ध्वज फहराया गया था। परंतु भाजपा नेताओं के दबाव में सेवादल के जिलाध्यक्ष ज्ञानसिंह दरबार व शहर अध्यक्ष अजीत भल्ला पर प्रकरण दर्ज कर लिया गया। कांग्रेस ने मांग की है कि उक्त झूठे प्रकरण को शीघ्र ही वापस लिया जाए अन्यथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सड़क पर आकर चरणबद्ध आंदोलन के लिये बाध्य होना पड़ेगा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.