Thursday 26 July 2018

हजारों समर्थकों के साथ गिरफ्तारी देने निकले दिग्विजय, पुलिस ने रोका | Kosar Express

शिवराज ने माफी नहीं मांगी तो कोर्ट में घसीटूंगा: दिग्विजय सिंह


भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को 'देशद्रोही' बताने पर सियासी बवाल खड़ा हो गया।देशद्रोह के आरोप के बाद दिग्विजय ने मप्र राजनीति में सक्रियता बढ़ा दी है। पहले की अपेक्षा अब उनके ज्यादा राजनीतिक बयान आ रहे हैं। इससे आहत होकर आज राजधानी में दोपहर बारह बजे हाथ में तिरंगा लेकर दिग्विजय सिंह सैकड़ों कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ टीटी नगर थाने गिरफ्तारी देने पहुंच रहे है। इधर गिरफ्तारी को लेकर भोपाल में प्रशासन ने टीटी नगर इलाके को पुलिस छावनी में बदल दिया है। जगह-जगह बेरिकेड्स लगा दिए गए हैं। भारी पुलिस तैनात किया गया है। प्रशासन ने भी हर तरफ से घेराबंदी कर रखी है। पीएचक्यू से साफ और सख़्त निर्देश हैं कि ज़रूरत पड़े तो लाठियां भांज दी जाएं। सुरक्षा को लेकर कोई कोताही ना बरती जाए।

नही हुई गिरफ्तारी
इसके पहले टीटी नगर थाने में SP साउथ राहुल लोढ़ा पहुंचे और उन्होंने दिग्विजय सिंह को गिरफ्तारी करने से मना कर दिया है। उन्होंने कहा कि जब कोई मामला ही नहीं है तो गिरफ्तारी नहीं करेंगे। अगर कोई शिकायत की जाती है तो आगे जांच का विषय है । इधर, कांग्रेस नेता की इस रैली को लेकर पुलिस ने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है।


इससे पहले सैकड़ों की तादाद में दिग्विजय समर्थक , कार्यकर्ता और कई वरिष्ठ नेता पीसीसी पहुंचे और यही से उनके साथ टीटी नगर थाने तक पैदल मार्च के लिए निकले।बारिश होने के बावजूद कार्यकर्ता, समर्थकों में कोई उत्साह कम नही हुआ, बल्कि वे और जोश और जूनून के साथ आगे बढ़े। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने रैली को रवाना किया। रैली के न्यू मार्केट पहुंचते ही पुलिस ने बेरिकेटिंग की।इस मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इस दिग्विजय के शक्ति प्रदर्शन के रुप में देखा जा रहा है। वही कांग्रेसियों द्वारा दिग्विजय सिंह को देशद्रोही वाले बयान पर शिवराज को कोर्ट तक ले जाने की बात कही जा रही है। कांग्रेस ने इस बयान की निंदा की है औऱ इसे शिवराज सिंह ने धृष्टता बताया है।

पुलिस इंतजाम के साथ आई थी पुलिस
लिस ने समन्वय भवन से लेकर टीटी नगर थाने तक रोड पर हर तरफ बेरिकेड्स लगा रखे थे।सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस के कुल 1000 जवान लगाए गए। उनके ऊपर एक एसपी, 3 एएसपी, 5 सीएसपी और 8 टीआई तैनात थे। चप्पे-चप्पे और हर पल पर सीसीटीवी के ज़रिए पुलिस नज़र बनाए रही। PHQ से सख़्त निर्देश थे कि हंगामा होने पर पुलिस सबसे सख़्ती से निपटे। अगर मौखिक समझाने और चेतावनी देने से कार्यकर्ता नहीं काबू में नहीं आते हैं तो लाठीचार्ज कर दिया जाए। पुलिस ने वॉटर केनन, आंसू गैस सहित तमाम इंतज़ाम भी कर रखे थे।

सोशल मीडिया पर पोस्टर वायरल
वहीं 'मुझे गिरफ्तार करो' वाले पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है।ख़ास बात ये है कि इन पोस्टर्स में खुद दिग्विजय सिंह की ओर से ये लिखा गया है कि 'मुझे गिरफ्तार करो'।वही देशद्रोह के आरोप का सरकार को जवाब देने के लिए कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर भी अभियान छेड़ दिया है। पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा हाल ही में शहर कांग्रेस में कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए आसिफ जकी ने दिग्विजय को नेता नहीं कांग्रेस बताया है। जो कि कमलनाथ के कट्ठर समर्थक हैं।



No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.