Monday 16 July 2018

FACEBOOK LIVE के नशे में 2 युवको की मौत 13 घायल | Kosar Express

हाईवे पर बाइक दौड़ाकर लाइव दिखा रहे थे फेसबुक पर, दोस्तों नेे मना भी किया लेकिन नहीं माने, बस से भिड़े, दोनों की मौत, हादसे में बस में सवार 13 यात्री भी हुए घायल

कांकेर/चारामा। फेसबुक लाइव का नशा युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है. इसके लिए वे जान की बाजी लगाने से भी परहेज नहीं करते. ऐसा ही एक मामला सामने आया है छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले से. जहां मोटरसाईकिल सवार दो युवक बहुत तेज़ रफ्तार से बाइक चला रहे थे. जिसका प्रसारण सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर लाइव किया जा रहा था. ऐसे में जब बाइक सवार युवकों का ध्यान फेसबुक लाइव पर था, तभी विपरीत दिशा से आ रही एक बस से उनकी टक्कर हो गई. हादसे में एक युवक की मौत मौके पर ही हो गई. जबकि दूसरे ने अस्पताल मे दम तोड़ दिया.

मोटरसाइकिल सवार दोनों युवक छत्तीसगढ़ के बस्तर के रहने वाले थे. जिनकी पहचान मनीष कुमार और मुरली निषाद के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि मनीष कुमार बाइक चला रहा था जबकि मुरली निषाद पीछे बैठकर इस कारनामे का फेसबुक पर लाइव प्रसारण कर रहा था. लाइव वीडियो पर सबसे पहले एक एफबी फ्रेंड ने पूछा कहां जा रहे हो। वीडियो की तारीफ करते किसी ने लिखा अरे वाह। लेकिन जेडी सिंग ने दोनों को अनहोनी से आगाह करते पोस्ट किया- बाइक में एेसे तो मत करो। ठाकुर जेडी सिंह ने पूछा कहां। इसके बाद मुरली निषाद ने इस्माइली भेजी और चारामा के बाद बाबुकोहका के पास आईटीआई निकट नेशनल हाइवे पर इनकी बाइक कांकेर से दुर्ग जा रही दुबे ट्रेवल्स की बस से जा भिड़ी।

बाइक सवारों को बचाने के चक्कर में झाड़ियों में जा घुसी बस
दोनों युवकों को बचाने की कोशिश में बस चालक द्वारा अचानक ब्रेक लगाने से बस में सवार यात्रियों को भी मामूली चोटें आईं. यह बस कांकेर से रायपुर जा रही थी. जिसमें 38 यात्री सवार थे. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक 13 यात्रियों को मामूली चोटें आई. जिनका स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार किया गया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोनों युवकों को बचाने के चक्कर मे अनियंत्रित बस सड़क किनारे एक झोपड़ी में जा घुसी. फिलहाल मुरली और मनीष के शव का पोस्टमॉर्टम कर उनके परिजनों को सौंप दिया गया है. पुलिस हादसे की वजह को लेकर स्थानीय लोगों से पूछताछ में जुटी है.

ये भी पढ़े-

सागर - सड़क हादसे में 11वीं कक्षा के छात्र की दर्दनाक मौत


स्कूल जा रहे भाई-बहन को ट्रक ने कुचला, मौके पर ही मौत, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.