Saturday 5 May 2018

पहले गैंगरेप किया, पंचायत ने माफी के लिए बोला तो लड़की को जिंदा जला दिया


गांव में दबंगों की ठसक किस स्तर तक होती है। झारखंड के चतरा जिले के एक गांव में 5 बदमाशों ने शादी में आई एक युवती का अपहरण किया और जंगल में ले जाकर GANG RAPE किया। बात गांव की पंचायत में पहुंची तो पंचायत ने आरोपियों को मात्र 100 ऊठक-बैठक करने और जुर्माना भरने की सजा थी। इसके बावजूद आरोपी बदमाश भड़क गए। उन्होंने पंचायत के सामने युवती के परिजनों को पीटा और युवती को जिंदा जला दिया। जिला कलेक्टर जीतेंद्र सिंह ने बताया है कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है। 

यह है घटनाक्रम
यह घटना चतरा जिले के राजा तेंदुआ गांव की है। पीड़िता एक रिश्तेदार की शादी में हिस्सा लेने आई थी, जब आरोपी उसे जबर्दस्ती पास के जंगलों में ले गए और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। मामला गांव की पंचायत में आया। पंचायत ने आरोपियों को दोषी बताते हुए उन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया और आरोपियों को 100 ऊठक-बैठक करने के लिए भी कहा। इस पर आरोपियों ने पंचायत और लड़की के घरवालों पर हमला कर दिया। मारपीट की गई इसके बाद उन्होंने पीड़िता के घर जाकर उसे जिंदा जला दिया। पीड़िता की मां ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो आरोपियों ने उन्हें भी पीटा और उनका हाथ तोड़ दिया। उसके बाद से वे फरार हैं। 

पुलिस प्रशासन क्या कर रहा है
इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस आशीष बत्रा ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए दो डीएसपी की टीमों को भेजा गया है। एसपी से भी इलाके में जाकर कानून-व्यवस्था पर नजर बनाए रखने को कहा गया है। घटना की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगिशेन टीम बनाई गई है। गृह सचिव एसकेजी रहाते ने भी डेप्युटी कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी है। पांच में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी फरार हैं। पुलिस नाकाबंदी कर उन्हें तलाशने की कोशिश कर रही है। जिले में जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.