Tuesday 1 May 2018

राजस्थान: दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारकर पीटा, अस्पताल में भर्ती

राजस्थान के भीलवाड़ा की घटना

राजस्थान के भीलवाड़ा में एक दलित दूल्हे को घोड़ी से उतारकर पीटे जाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पुलिस को बताकर एक दलित दूल्हा घोड़ी पर अपनी बारात लेकर निकला था. पुलिस की मौजूदगी में ही उसे घोड़ी से उतारकर पीटा गया. दूल्हे को गंभीर चोट आई है. इसके अलावा एक अन्य शख्स भी गंभीर रूप से घायल हो गया है.

सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है. यह घटना भीलवाड़ा के गोवर्धनपुरा गांव का है. यहां पर पीड़ित परिवार को पहले से ही अंदाजा था कि गांव के दबंग शादी के दौरान हंगामा कर सकते हैं. इसलिए उन लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी थी कि वे लोग दूल्हे को घोड़ी पर ले जाएंगे.

पुलिस को सूचना देने के बाद भी दबंगों ने दलित के बारात को रोक लिया. पुलिस के सामने ही दूल्हे को घोड़ी से उतार कर जमकर मारापीटा. इसके बाद गांव में तनावपूर्ण माहौल हो गया है. इस घटना की सूचना मिलते ही इलाके में भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया है.

यूपीः महिला को निर्वस्त्र करके पीटा

बताते चलें कि इसी महीने यूपी के ललितपुर जिले में एक दबंग पिता-पुत्र ने एक दलित महिला को निर्वस्त्र कर पेड़ से बांधा और उसकी जमकर उसकी पिटाई कर दी. यह घटना ललितपुर के नगर कोतवाली क्षेत्र की है. यहां रघुनाथपुरा गांव में सरेआम इस घटना को अंजाम दिया गया. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया था.

पुलिस उपाधीक्षक हिमांशु गौरव ने बताया था कि हल्कू नामक व्यक्ति अवैध शराब के कारोबार से जुड़ा है. दलित महिला ने उससे अपने पति के बारे पूछा तो उसने पहले महिला के साथ गाली-गलौज की, फिर बाद में अपने बेटे की मदद से महिला को निर्वस्त्र कर पेड़ से बांध दिया. दोनों ने मिलकर नग्न महिला को सबके सामने जमकर पीटा था.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.