Tuesday 8 May 2018

रेप पीड़िता तड़प तड़पकर मर गई, ना इलाज मिला ना पीएम हुआ

पन्ना। यहां पुलिस और प्रशासन की लचर व्यवस्था का शर्मनाक कर देने वाला मामला सामने आया है। एक महिला को बदमाश परेशान करता था। उसने पुलिस को शिकायत की लेकिन पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। इससे उत्साहित बदमाश ने महिला के साथ रेप कर दिया। रेप के दौरान उसे बेरहमी से पीटा, वो गंभीर रूप से घायल हो गई। महिला को अस्पताल में इलाज नहीं दिया गया। उसकी मौत हो गई। शर्मनाक यह भी है कि मौत के बाद 24 घंटे तक महिला के शव का पीएम नहीं किया गया। 

12 अप्रैल को की थी शिकायत, कार्रवाई नहीं हुई
कहानी 12 अप्रैल से शुरू होती है। महिला द्वारा पवई थाने में शिकायत की गई गई थी कि पड़ोस में रहने वाले भोला चैधरी पर छेड़खानी कर दुष्कर्म का प्रयास करने में असफल रहने पर गाली गलौज की बात कही गई थी। इस शिकायत को पुलिस ने गंभीरता से नहीं लेते हुए आरोपी को मामूली डांट डपट कर भगा दिया था जिससे आरोपी के हौसले बुलंद हुए। 

4 मई को बदमाश ने रेप कर डाला
इसके आरोपी ने महिला को रोज परेशान करना शुरू कर दिया। इसकी शिकायत लेकर कर पीडि़ता ने जिले के एसपी रियाज इकबाल के पास गई और पवई थाना पुलिस की लापरवाही की शिकायत की लेकिन इसके बावजूद भी पुलिस के रवैये में कोई बदलाव नहीं हुआ। आरोपी ने पुलिस से अपने मधुर संबंध का फायदा उठाते हुए गत 4 मई को पीडि़ता के घर घुसकर उसके साथ बलात्कार किया और मारपीट भी की। घटना के समय पीडि़ता का पति घर पर नहीं था। 

अस्पताल में इलाज नहीं मिला, पीएम भी नहीं किया
घायल पत्नी को पति जागेलाल ने सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया लेकिन यहां भी डॉक्टर ड्यूटी पर नहीं थे। इसके बाद घायल महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया जहां 5 मई की रात उसकी मौत हो गई। रात गुजरने के बाद 6 मई को पूरे दिन अपनी पत्नी के पोस्टमार्टम के लिए तड़प रहे पति ने पुलिस और प्रशासन की सच्‍चाई को सामने ला दिया है। बेबस पति ने मीडिया के सामने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

वहीं प्रशासन ने रटा रटाया जबाब दिया देते हुए कहा कि इस मामले में पुलिस की लापरवाही रही जिससे महिला के पोस्टमार्टम होने में देरी हुई है। मामले की जांच जारी है और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.