Monday 16 April 2018

पटना:मुस्लिम संघठन की ‘दीन बचाओ देश बचाओ’ रैली में उमड़ा जनसैलाब

बिहार, झारखंड और ओडिशा में सक्रीय मुस्लिम संगठन ‘इमारत-ए-शरिया’ की ओर से बिहार की राजधानी के गांधी मैदान में रविवार को ‘दीन बचाओ-देश बचाओ’ सम्मेलन का आयोजन किया गया है.कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग जुटे.इस कार्यक्रम का उद्घाटन अमीर-ए- शरीयत मौलाना मोहम्मद वली रहमानी ने किया,सम्‍मेलन का उद्देश्य हिन्दू-मुस्लिम सौहार्द और भाईचारे के खिलाफ खड़ी ताकतों के खिलाफ लोगों को आगाह करने का है. सम्‍मेलन के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.इसमें जन-सैलाब उमड़ पड़ा है.

सोशल मीडिया पर भी इस सम्मेलन के बारे में लोग चर्चा कर रहे हैं और तस्वीरें, वीडियो पोस्ट कर रहे हैं.कार्यक्रम में मौलाना अबु तालीम रहमानी ने कहा जब डोकलाम से लेकर किसी दूसरे बॉर्डर पर फौज को नौजवानों की दरकार लगे, सरकार सिर्फ एक बार हमसे कहे. हम अपने बच्चों को मदरसों से निकाल कफन पहनकर फौज के सुपुर्द कर देंगे. भारत के मुसलमान भूखे रह सकते हैं, लेकिन देश का सौदा कभी नही कर सकते.

इमारत शरिया के नाजिम अनीसुर रहमान कासमी ने कहा कि यह गैर राजनीतिक कार्यक्रम है.उन्होंने आग्रह किया कि इसे राजनीति से जोड़कर न देखा जाए.इस सम्मेलन की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार ने बड़े पैमाने पर तैयारी की थी.डीएम कुमार रवि ने इस सम्मलेन पर कहाकि कि इस कार्यक्रम में सुरक्षा के साथ-साथ आने वाले लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रहीं हैं.एम्बुलेंस के साथ चिकित्सक भी तैनात किए गए हैं.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.