Monday 14 June 2021

Video | Dewas - बैंक नोट प्रेस पुलिस ने कंजर युवको से दस लीटर शराब जप्त कर साठ लीटर का झूठा प्रकरण बनाया | Kosar Express



  • कंजर समाज सुधारकों ने एसपी डॉक्टर शिवदयालसिंह को ज्ञापन देकर आरोप लगाया पुलिस वास्तविक प्रकरण बनाए लेकिन फर्जी प्रचार और प्रशंसा पाने के लिये युवाओं को झूठे मामले मे फंसाकर अपराधी नहीं बनाए ज्ञापन देकर निष्पक्ष जांच और कार्रवाई करने की मांग
  • पुलिस अधीक्षक ने सीएसपी विवेकसिंह से जांच करवाने का दिया आश्वासन 
  • समाजसुधारकों ने कहा न्याय पाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और पुलिस महानिदेशक तक जाएंगे


देवास। कोविड-19 संक्रमण, लॉकडाउन, जनता कर्फ्यू , महंगाई, बेरोजगारी से परेशान युवाओं की समस्याओं को समझकर उन्हें समाधान के रास्ते पर ले जाने की अपेक्षा पुलिस उन्हें फर्जी प्रकरणों मे फंसाकर अपराधी बनाने मे योगदान दे रही है। कंजर सुधार समिति से जुड़े, शाजापुर के समाजसुधारक महेश हाड़ा, देवास के नरेन्द्रसिंह गोदेन और सत्यनारायण झाला ने देवास पुलिस अधीक्षक डॉक्टर शिवदयालसिंह को दिये ज्ञापन सहित विडियो बयान मे आरोप लगाये की पुलिस कंजर समाज के युवाओं पर झूठे मामले दर्ज कर उन्हें अपराधी बनाने का प्रयास कर रही है।


कंजर सुधार समिति वर्षों से समाज को राष्ट्र की मुख्यधारा से जोड़ने मे सक्रिय है। पुलिस को उचित सहयोग भी किया जा रहा है लेकिन पुलिस के कुछ अधिकारी कर्मचारी पद का दुरुपयोग कर, झूठी प्रशंसा, सस्ते प्रचार के चक्कर मे सुधार के हमारे प्रयासों और परिश्रम पर पानी फेर रहे हैं। उपरोक्त तीनो समाज सुधारकों ने आरोप लगाया कि बैंक नोट प्रेस थाना पुलिस ने कंजर समाज के दो नवयुवाओं जितेन्द्र पिता हरलाल हाडा निवासी सीखेड़ी नाका और किशोर पिता राजेश झांजा को योजना बनाकर एएसआय चन्दरसिंह और अन्य से दस लीटर दारु के साथ पकड़वाकर 60 लीटर का झूठा प्रकरण बनाया और अवैध देसी कट्टे कारतूस को भी इनसे जप्त करने का सफेद झूठ बोलकर खबर प्रसारित, प्रकाशित कराने का अनुचित कार्य किया गया। जितेन्द्र की मां ने भी रोकर पुलिस के झूठ की पोल खोली और निष्पक्ष जांच व कार्रवाई की मांग की।


समाजसुधारक महेश हाडा ने बताया कि हम पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन मे कंजर समाज मे सुधार कर रहे हैं और चाहते हैं कि पुलिस सहयोगी की भूमिका निभाए, झूठे प्रकरण नहीं बनाए। हम इस मामले मे बड़े प्रतिनिधि मंडल के साथ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान और पुलिस महानिदेशक भोपाल से मिलेंगे। पुलिस सुधार की ओर अग्रसर समाज पर झूठे प्रकरण बनाएगी, अपनी सक्रियता की नकली झलक दिखाएगी तो वर्दी की गरिमा क्या रह जाएगी?


देवास मे पुलिस द्वारा झूठे प्रकरण बनाने और वास्तविक अपराधियों, अवैध कारोबारियों को बचाने की अनेक कहानियां चर्चित हैं। समाजसुधारक नरेन्द्रसिंह गोदेन ने बताया कि पुलिस अधीक्षक डॉक्टर शिवदयालसिंह द्वारा हमारी बातें सुनकर मामले की जांच सीएसपी विवेकसिंह से कराने का आश्वासन दिया है। पुलिस की उचित और निष्पक्ष कार्रवाई का हम स्वागत् करते हैं लेकिन इस तरह झूठे प्रकरण बनाकर युवाओं को अपराधों के रास्ते पर धकेलने की निंदा करते हैं। हमारे द्वारा न्याय पाने के लिए सभी उचित प्रयास किये जाएंगे ।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.