Wednesday 26 May 2021

Video | Dewas - फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने वाले को पुलिस ने पकड़ा, घर-घर जाकर लोगों के बनाता था फर्जी आयुष्मान कार्ड | Kosar Express


देवास। पुलिस व नायब तहसीलदार ने कार्यवाही करते हुए एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया हैं, जो लोगों के फर्जी आयुष्मान कार्ड बना रहा था। आरोपी के पास से 50 से अधिक आयुष्मान कार्ड भी जप्त हुए हैं। इस आरोपी के खिलाफ प्रशासन को कई दिनों से शिकायत मिल रही थी। जिसे बुधवार को नायब तहसीलदार पूनम तोमर व पुलिस ने रंगेहाथों गिरफ्तार किया।



देवास में एक ऐसा शख्स पुलिस के हत्थे चढ़ा हैं जो घर-घर जाकर लोगों के फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाता था। सुनील कराड़िया नाम यह आरोपी लोगों के घर जाता और उनसे सौ रुपए प्रत्येक व्यक्ति लेकर उनके आयुष्मान कार्ड बनाने का काम करता था। जब लोगों को पता चला कि यह फर्जी कार्ड हैं, तो उन्होंने इसकी शिकायत प्रशासन को की । सूचना मिलने पर आरोपी सुनील को पुलिस ने उस वक्त रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया जब वह एक परिवार का आयुष्मान कार्ड उनके घर पर बना रहा था।

नायब तहसीलदार पूनम तोमर ने बताया कि कई दिनों से शिकायत मिल रही थी, कि कोई युवक घर घर जाकर लोगों के फर्जी आयुष्मान कार्ड बना रहा हैं। सूचना मिलने पर पुलिस टीम के साथ आज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके पास से 50 से भी अधिक नकली आयुष्मान कार्ड भी बरामद हुए हैं। आरोपी के खिलाफ कोतवाली थाना में FIR कर आगे की जांच की जा रहीं हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.