Monday 19 April 2021

Video | Dewas - कोरोना कर्फ्यू: तीन घंटों की छूट में खुला पूरा बाजार, बाजार में उमड़ी भीड़, समय पूरा होने पर प्रशासनिक टीम ने सख्ती से बंद कराई दुकानें | Kosar Express

 

देवास। कोरोना कफ्र्यू में आज से प्रतिदिन सुबह 7 से 10 बजे तक सभी दुकानों को खोलने की अनुमति प्रशासन ने दी थी। जिसके चलते आज पहले दिन ही बाजार में सुबह 7 बजे से सभी प्रकार की दुकानें खुल गई थी। बाजार में आवश्यक सामाग्रियों के साथ शादी-ब्याह के लिए कपड़ों की खरीददारी करने के लिए भी लोग पहुंचे थे। हालात यह थे की सुबह 8 बजे से ही बाजार में अधिक भीड़ हो गई थी। वहीं आज ही 140 संक्रमितों की रिपोर्ट आई है। उसके बावजूद बावजूद बाजार पूरे तरह से गुलजार रहा इतना ही नहीं अधिकांश लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया था। जिस पर कहा जाए तो संक्रमण फैलने का भय जो पहले बना हुआ था वह अब तेज रफ्तार के साथ भी बढ़ सकता है।

प्रशासन ने आज से 26 अप्रेल तक लॉकडाउन (कोरोना कफ्र्यू) लगाया है। जिसके चलते गाइडलाइन में प्रशासन ने परिवर्तन किया है। आज से पूर सप्ताह तक सभी प्रकार की दुकानें सुबह 7 से 10 बजे तक खुलेंगी जिसके तहत आज सुबह 7 बजे से बाजार गुलजार हो गया था। लोगों की भीड़ सभी दुकानों पर देखी गई थी। खासकर सब्जी मंडी, किराना दुकानों में लोगों की भीड़ देखने को मिली। इसके साथ ही सुबह से कपड़ा व सोने-चांदी की दुकानें भी गुलजार थी। वहां पर भी सुबह से भीड़ बनी हुई रही। वहीं तीन घंटे के बाद बाजार को बंद कराने के लिए प्रशासनिक अमला व पुलिस निकली जहां सख्ती से बाजार की सभी दुकानें बंद कराई गई थी। बाजार में सिर्फ मेडिकल की दुकानों व डॉक्टरों के क्लीनिकों को छूट दी गई है।


पूरे सप्ताह प्रतिदिन खुलेगा बाजार

आज पहले ही दिन में बाजार पूरा खुला हुआ था। जहां लोगों की भीड़ इस तरह से हो गई थी की बाजार कल खुलेगा ही नहीं। जबकि प्रशासन की नई गाइडलाइन के मुताबिक 16 अपे्रल तक प्रतिदिन सुबह 7 बजे से लेकर 10 बजे तक पूरा बाजार खुलेगा। बताया गया है की यह निर्णय भी इसलिए लिया गया है क्योंकि आगामी दिनों शादी-ब्याह भी होने हैं बाजार से लोगों को सभी प्रकार का सामान मिल जाए किसी भी प्रकार से कोई समस्या न हो वहीं बाजार की आर्थिक गतिविधियां भी संचालित होती रहे। इसके लिए प्रशासन ने गाईडलाइन में परिवर्तन कर उक्त फैसला लिया था।


10 बजते ही बंद कराने पंहुची टीम

सुबह 7 से 10 बजे तक बाजार खुलने की छूट दी गई है, जिस पर सुबह 7 बजे ही बाजार गुलजार हो गया था। वहीं सब्जी, व किराना दुकानों पर भीड़ दिखाई दी थी। 10 बजने के बाद प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए बाजार को बंद कराया। साथ ही तहसीलदार पूनम तोमर व कोतवाली थाना प्रभारी ने अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों पर भी सख्ती की थी।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.