Wednesday 24 March 2021

Video | Dewas - तीन युवक चढ़े महू आर्मी इंटेलिजेंस के हत्थे, फर्जी दस्तावेज बनाकर आर्मी में भर्ती होने आए थे यूपी के युवक | Kosar Express

 


देवास। फर्जी दस्तावेज बनाकर आर्मी भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने आए यूपी के तीन युवक महू आर्मी इंटेलिजेंस के हत्थे चढ़ गए। इंटेलिजेंस की सूचना पर पुलिस ने युवकों के खिलाफ धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।



दरसल देवास में आर्मी जवानों की भर्ती के लिए प्रक्रिया आयोजित की गई हैं। जिसमें बड़ी संख्या में युवक दूर दराज से आर्मी में भर्ती होने के लिए टेस्ट देने आ रहें हैं। मगर बुधवार को यहां यूपी के तीन ऐसे युवक टेस्ट देने आए जिन्होंने फर्जी दसतावेज बना रखें थे। अमित कुमार, योगेंद्र व राकेश नामक यह तीनों युवक जांच के दौरान आर्मी इंटेलिजेंस के हत्थे चढ़ गए। इंटेलिजेंस की सूचना पर औधोगिक थाना पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ 420 के तहत मामला दर्ज कर इन्हें गिरफ्तार कर लिए है।



पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्हें रुपए लेकर एक शख्स ने यह दस्तावेज बनाकर उपलब्ध करवाएं थे और उसी ने आर्मी में भर्ती के लिए उन्हें देवास पहुँचाया था। पुलिस को शक हैं कि इसके पीछे कोई गिरोह भी सक्रिय हो सकता हैं, जो रूपए लेकर युवकों को नकली दस्तावेज उपलब्ध कराकर सेना में भर्ती होने का झांसा देते हो।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.