Thursday 25 March 2021

Video | Dewas - पिता ने दो बच्चों को कुंए में फेंका, फिर खुद को आग लगाकर कर ली आत्महत्या | Kosar Express

 


परिवार कलह के चलते उठाया कदम

देवास। जिले के बरोठा तहसील के ग्राम तोलापुरा में विभत्स कांड आज सुबह हो गया जहां एक व्यक्ति ने अपने दो बच्चों को कुंए में फैंक दिया व खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया गया है की उसकी पत्नी पिछले कुछ दिनों से मायके गई हुई थी। इस दौरान आज सुबह उसने यह कदम उठा लिया है। वहीं दोनों बच्चों के शवों को कुंए से पुलिस के पहुंचने से पहले ही मृतक के छोटे भाई ने निकाल लिए थे, लेकिन भाई को नहीं बचा सका था। मामले को लेकर पुलिस ने मर्ग कायम किया है व तीनों के शवों को जिला चिकित्सालय देवास पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इस मामले को लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। वहीं बताया जा रहा है की मृतक पिछले कई दिनों से परेशान था की उसकी रिपोर्ट पुलिस नहीं लिख रही है जिस पर उसने यह कदम उठाया है। हांलाकि पुलिस इस बात को लेकर कह रही है की मृतक शराब पीकर पत्नी को मारता था जिसके कारण परेशान होकर उसकी पत्नी मायके गई थी, जिसको लेकर वह थाने पर आता था जहां पुलिस ने कहा था की सर्च वारंट बनवा लो आपकी पत्नी को हम ले आएंगे।

पारिवारिक कलह के चलते एक आदिवासी युवक मुकेश पिता कैलाश परमार रावत निवासी ग्राम तोलापुरा थाना बरोठा ने अपने एक 7 वर्षीय पुत्र व दूसरे 10 वर्ष पुत्र को घर के पीछे कुए में फेंककर स्वंय को आग के हवाले कर दिया। जिसमें तीनों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची जहां तीनों के शवों को देवास जिला चिकित्सालय पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है। मामले को लेकर पुलिस के द्वारा बताया जा रहा है की मृतक मुकेश शराब पीकर उसकी पत्नी आशा को मारता था जिसके कारण परेशान होकर उसकी पत्नी पिता के साथ मायके चली गई थी। जिसको लेकर वह थाने पर आता था जहां पुलिस ने कहा था की सर्च वारंट निकल वालो आपकी पत्नी को हम ले आएंगे। वहीं इसके बाद उसने यह कृत्य किया है।

यह लिखा था मृतक ने डायरी में....

वैसे मृतक ने एक डायरी में लिखा है उसके मुताबिक गांव के एक व्यक्ति अंबाराम पिता नंदराम मृतक की पत्नी के साथ अवैध संबंध बनाने के लिए गत 14 मार्च की देर रात करीब 2 बजे को आया जहां महिला के पति ने देख लिया था। जिसके बाद महिला के पति मुकेश ने शोर मचाया और उसके दोनों बच्चों को उठाया व अंबाराम को पकडक़र पीटा था। वहीं डायल 100 को भी उस दौरान फोन लगाकर बुलाया था। जिसके बाद पति पत्नी बरोठा थाने पर पहुंचे जहां मुकेश की पत्नी आशा ने बताया की उसके साथ अंबाराम ने जबरजस्ती की चिल्लाने पर उसने कहा की चिल्लाई तो गला दबाकर मार दूंगा। मामले को लेकर पुलिस ने रिपोर्ट लिखी थी लेकिन उसमें भी राजीनामा हो गया था।

दोनों बच्चों को कुंए में फेंक दिया मैं भी आग लगा रहा हूं

मृतक के छोटे भाई ने बताया की उक्त मामले को लेकर मृतक मुकेश भी पिछले आठ दिनों से घर नहीं आया था। आज सुबह प्लास्टिके के पाऊच में पेट्रोल लेकर आया और उसके छोटे भाई रिंकू को कहा की दोनों बच्चों को कुंए में फेंक दिया है और मैं भी आत्महत्या कर रहा हूं, इसके चलते उसका भाई रिंकू जैसे ही घर के पीछे बने कुंए पर गया वैसे ही उसने तत्काल आग लगा ली जब तक गांव वाले उसे बचाते उसकी भी मौत हो गई थी।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.