Monday 15 February 2021

Dewas - चोरी के वाहन खरीदकर वाहन के बदल देते थे पार्टस, पुलिस ने 3 बदमाशों को धरदबोचा, आरोपियों के पास से 1 लाख 80 हजार रूपए की सामाग्री जब्त | Kosar Express

 


देवास। वाहनों को चोरी करने की वारदातें शहर सहित जिलों में भी हो रही है, जिसके चलते पुलिस भी आरोपियों के मिलने के बाद सख्ती से कार्रवाई कर रही है। पिछले ही दिनों शहर में कोतवाली थाने में ऐसे आरोपियों को पुलिस ने दबोचा था जो वाहनों  को चोरी कर गैस कटर से काटकर उसके पार्टस बाजार में आसानी से बेचते थे। इसी तारतम्य में जिले की टोंकखुर्द पुलिस ने तीन ऐसे ही आरोपियों को मुखबिर की सूचना पर धरदबोचा है जो चोरी की बाइकों को खरीदकर उसके पार्टस बदल देते थे। पुलिस ने इनके पास से 1 लाख 80 हजार रूपयों की सामाग्री जब्त की है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ जारी है, पुलिस को संदेह है की इन आरोपियों से और भी वारदातों का खुलासा हो सकता है।
पुलिस कप्तान डॉ. शिवदयाल सिह के निर्देशन में तथा एसडीओपी सोनकच्छ प्रशांत सिह भदौरिया के मार्गदर्शन में चोरी की बढ़ती हुई वारदातों की धड़पकड़ के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी के चलते रविवार को थाना प्रभारी राधेश्याम दांगी को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की अमोना रोड पर विक्रम गालोदिया के बाड़े में कुछ लोग पुरानी गाडियों में चोरी की गई नयी गाडियों के पार्टस बदल रहे है। टीम ने विक्रम गालोदिया के बाड़े से दो पल्सर, एक स्प्लैण्डर एनएक्सजी व एक पल्सर जिसके पार्टस खुले हुये व खोलने का सामान पाने पेंचकस के साथ मौके से कल्याण सिंह पिता लाखनसिंह, रोहित पिता विक्रमसिंह, राहुल पिता समंदरसिंह को पकड़ा। बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि वह पुरानी गाडिय़ो में नई चोरी की गाड़ी खरीदकर पार्टस बदलते है। पुलिस द्वारा आरोपियो को गिरफ्तार कर समस्त सामान कीमती करीबन1 लाख 80 हजार रूपयों का विधिवत जब्त किया व धारा 41(1)(4), 102 जाफौ व 379 भादवि में अपराध कायम कर विवेचना में लिया। पुलिस ने बताया की आरोपियो से पूछताछ जारी है, संभवत: और भी अन्य वाहनों के बारे में आरोपियों से जानकारी मिल सकती है। कार्रवाई में सउनि चन्दरसिह चन्द्रवंशी, चन्दरसिंह चौहान, मानसिंह परमार, आर. सुरेश शर्मा, आर. राजेश लुवानिया, सौदान सिंह, आर. संतोष नवरंग, पंकज, मुकेश सो नेर, राजेश परमार की भूमिका रही।


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.