Wednesday 17 April 2019

Jhabua - फुट तालाब श्रीमद भागवत कथा मे उमड़ रहा जन सैलाब, चौंथे दिन पूज्य देवी नेहा और निधि सारस्वत जी ने कहा - बच्चो को अच्छे संस्कार देना जरुरी है | Kosar Express

श्री कृष्ण जन्मोत्सव में नंद के घर आनंद भयों से गुंजा फुटतालाब


झाबुआ। (रहीम शेरानी) झाबुआ जिले के मेघनगर श्रीमद भागवत कथा के चौंथे दिन प्रदेश केँ प्रसिद्ध तीर्थ धाम श्री वनेश्वर मारुती नंदन हनुमान मंदिर में इंटरनेशनल श्रीमद् भागवत प्रवक्ता पूज्य देवी नेहा और देवी निधि के श्री मुख से चल रही श्रीमद भागवत कथा में श्रीनृसिंह अवतार श्री प्रहलाद हिरणाकश्यप की कथा बताते हुए कहा कि कैसा भी परिवार हो अगर वहाँ कोई भक्त जन्म लेता है तो उस परिवार की तीन पीढियां तर जाती है। इसलिए कहा जाता है कि अपने बच्चो को संस्कार देना चाहिए ताकि परिवार के लोगो को मुक्ति मिल सके। चौंथे दिवस श्रीकृष्ण जन्मोत्सव, श्रीराम जन्म और श्रीबामन अवतार के लिए फुटतालाब में बनाये गए पंडाल को विशेष रूप से सजाया गया था। जगह जगह लगे रंग बिरंगे गुब्बारों और पीले वस्त्रों में उपस्थित हजारों श्रद्धालुओं ने फुटतालाब में श्रीकृष्ण जनमोत्स्व , श्रीराम जन्मोत्सव और श्रीबामन अवतार को एक महापर्व का स्वरूप दे दिया। श्रीराम के जन्म की कथा श्रीराम केँ प्रिय भक्त हनुमान जी के प्रांगण में सूनना फुटतालाब में उपस्थित हजारों श्रद्धालुओं के लिए एक अलौकिक अनुभव रहा फुटतालाब में बहुत ही भाव से छोटी छोटी झाँकियों केँ माध्यम से प्रभुं जन्म के विविध प्रसंगों को प्रस्तुत किया गया। श्रीराम विवाह केँ मांगलिक प्रसंग और उनके प्रिय भक्त हनुमान जी की लीलाओं केँ पश्चात श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के प्रसंग को उनके कारागृह में जन्म और वासुदेव जी के साथ गोकुल के पहले श्रीश्याम सुँदर महारानी श्रीयमुनें की लीलाओं का बहुत ही भावपूर्ण वर्णन किया। श्रीमद भागवत कथा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में हजारों श्रद्धालु नंद में आनंद भयों की धुन पर भावविभोर होकर एक दूसरे को मंगल बधाई देते रहे l हजारों महिलाओं ने नंद के लाल को झूला झुलाया। श्रीकृष्ण जनमोत्स्व में पूरा फुटतालाब नंद में आनद भयों के जयकारों से गूंज उठा।

श्री वनेश्वर मारुती नंदन कुटीर हनुमान जयंती महोत्सव समिति के सदस्य श्री मुकेशदास जी महाराज , श्री रामदास जी त्यागी टाट वाले बाबा , श्री सुरेशचन्द्र पूरणमल जैन , श्रीमती सीमा जैन, राजेश रिंकू जैन , श्रीमती नीता जैन , जैकी जैन, पप्पू भैया मित्र मंडल के श्री हरिराम गिरधाणी, श्री आनंदीलाल पडियार,श्रीे विकास बाफना, श्री दिनेश बेरागी, आदी सदस्यों ने प्रदेश की धर्म प्रेमी जनता से प्रतिदिन श्रीमद भागवत कथा के श्रवण , प्रतिदिन हो रहे भंडारे और देर शाम के भक्तिमय कार्यक्रमो में आने की विनती की है।


No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.