Thursday 27 December 2018

Video | Dewas - ज़मीन के अंदर गढ़े हुए बड़े बड़े ड्रमों में भरी पड़ी थी अवैध कच्ची शराब | Kosar Express

सफाई के दौरान नज़र आये ड्रम, अंदर देखा तो दंग रह गए अधिकारी 
15 लीटर कच्ची शराब जब्त, 12 ड्रम महुआ मौके पर नष्ट 

देवास। स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर की टीम द्वारा अंबेडकर नगर में रेल्वे पटरी के पास सफाई अभियान चलाया जा रहा था। तभी बुधवार को नगर निगम की टीम को सफाई के दौरान खाली पाउच दिखे। उसके बाद गुरूवार को फिर नगर निगम की टीम फिर पहुंची तो शराब से भरे हुए पाउच नजर आए शराब बना रहे लोग टीम को देखकर शराब के पाउच लेकर भागने लगे। जिस पर टीम ने लोगों का पीछा किया लेकिन वो भाग निकले। 


नगर निगम को मौके पर 250 और 500 ग्राम कच्ची शराब के पाउच मिले। बताया जा रहा है कि करीब 15 लीटर कच्ची शराब मौके पर मिली है। नगर निगम की टीम को उसी जगह शराब के बड़े-बड़े ड्रम जमीन के अंदर गढ़े हुए दिखे। जब ड्रम का ढंक्कन हटाकर देखा तो उसके अंदर कच्ची शराब भरी हुई थी। जमीन के अंदर इतने बड़े-बड़े ड्रम को गढ़ा देखकर नगर निगम की टीम दंग रह गई। वहीं झोपड़ी मेंं करीब 12 से अधिक 50 लीटर के ड्रमों में शराब बनाने की सामग्री महुआ लहान भी मिले है। नगर निगम ने झोपड़ीयों को तोड़ दिया और शराब बनाने की भट्टियां नष्ट कर दी। नगर निगम की टीम ने आबकारी विभाग और कोतवाली पुलिस को सूचना दी। 


सूचना मिलने पर आबकारी विभाग की टीम और पुलिस मौके पर पहुंची। आबकारी की टीम ने 15 लीटर कच्ची शराब को जब्त किया। वहीं 50 लीटर के 12 ड्रम महुआ लहान का सेंपल लेकर उसे मौके पर नष्ट कर दिया। आबकारी ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.