Tuesday 7 August 2018

बड़ी घुसपैठ नाकाम, 2 आतंकी ढेर, मेजर समेत 4 सैन्यकर्मी शहीद | Kosar Express

घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते कश्मीर के गुरेज में आर्मी मेजर, तीन सैनिक शहीद

स्वतंत्रता दिवस के दिन जम्मू-कश्मीर में आतंक की किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान से घुसपैठ कर रहे 2 आतंकियों को सेना ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुरेज सेक्टर में सेना के एक बड़े ऑपरेशन में एक मेजर और सेना के 3 जवान शहीद हुए हैं। इस कार्रवाई के बाद एलओसी से सटे सभी इलाकों में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। 

खबरों के मुताबिक, सेना को खुफिया सूत्रों से गुरेज सेक्टर में पाकिस्‍तान के रास्ते आतंकियों के एक बड़े दल की घुसपैठ होने की जानकारी मिली थी। पूर्व में भी सेना को गृह मंत्रालय की एक एडवाइजरी में स्वतंत्रता दिवस के पहले बड़ी घुसपैठ होने की आशंका जाहिर की गई थी।

इन्‍हीं जानकारियों के आधार पर मंगलवार तड़के से सेना के जवान बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर से सटी नियंत्रण रेखा के पास बख्तूर इलाके में गहन तलाशी अभियान चला रहे थे। इस कार्रवाई के दौरान सेना के जवानों ने नियंत्रण रेखा पर 8 आतंकियों के एक दल को घुसपैठ की कोशिश करते हुए देखा।

जिसके बाद इन सभी को ललकारते हुए सरेंडर करने के लिए कहा गया, लेकिन इस दौरान फिदायीन दस्ते में शामिल आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सेना की 36 राष्ट्रीय राइफल्स और 9 ग्रेनेडियर्स के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.