Wednesday 30 May 2018

मालवा-निमाड़ : आंदोलन का डर लोग भरने लगे किराना सामान | Kosar Express



मंदसौर जिले में पुलिस फोर्स का मूवमेंट शुरू हो गया है। टोल नाकों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था मंगलवार से कर दी गई है।




मंदसौर। जिले में पुलिस फोर्स का मूवमेंट शुरू हो गया है। टोल नाकों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था मंगलवार से कर दी गई है। आंदोलन के डर से लोग किराना सामान भर रहे हैं। बोले-अप्रिय स्थिति बनने पर दाल-रोटी तो मिल जाएगी। इसके चलते किराना दुकानों पर भीड़ लगी है। नीमच में आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन का फोकस आलू-प्याज, दाल और दूध की आपूर्ति सुनिश्चित करने पर है।


उज्जैन में पटवारियों से लेकर अनुविभागीय अधिकारियों को अधिक से अधिक गांवों में जाकर किसानों से सीधी बात करने को कहा जा रहा है। इधर, दूध विक्रेता संघ ने कहा है कि वे आंदोलन से पहले 4 दिन के दूध का स्टोरेज करेंगे। धार में दूध शीत केंद्र पर सांची दुग्ध संघ के माध्यम से दूध पावडर जमा किया जा रहा है। दो क्विंटल से अधिक पावडर पहुंचा दिया गया है। खंडवा में कलेक्टर विशेष गढ़पाले और एसपी रुचिवर्धन मिश्र ने मंगलवार को बैठक लेकर निर्देश दिए कि गांव से शहर की ओर आने वाले मार्गों पर पुलिस तैनात रहे।


शाजापुर में दूध, मिल्क पावडर के स्टोरेज और फल-सब्जी की आसानी से उपलब्धता का प्लान तैयार किया गया है। मंडियों में किसानों को पानी, छाया आदि सुविधाएं देने के साथ फसल के भुगतान पर जिला प्रशासन की नजर है। देवास जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। रतलाम में फल, दूध, सब्जी लाने वालों को सुरक्षा मुहैया कराने की तैयारियां की जा रही हैं। गांव के आसपास अस्थायी पुलिस चौकियां बनाई जाएंगी। बुरहानपुर में प्रशासन और किसान संगठनों की बैठक में शांति-कानून व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई। झाबुआ में दूध की सप्लाय प्रभावित होने से रोकने के लिए 450 बैग मिल्क पावडर अलग से बुलवाया गया है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.