Monday 20 May 2024

Dewas - कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा अवैध माइनिंग, ओवर लोडिंग ट्रेक्‍टर ट्राली पर कार्यवाही करें, अवैध माइनिंग रोकने के लिए प्रशासन हुआ सख्त | Kosar Express

 


कलेक्टर श्री गुप्‍ता की अध्यक्षता में समय-सीमा संबंधी बैठक आयोजित

जल संरक्षण कार्य के लिए दलों का गठन करें

देवास। कलेक्‍टर श्री ऋषव गुप्‍ता की अध्यक्षता में समय-सीमा संबंधी लंबित पत्रों के निराकरण की प्रगति तथा अंतरविभागीय समन्वय से संबंधित मामलों की समीक्षा बैठक कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में संपन्न हुई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री हिमांशु प्रजापति, अपर कलेक्‍टर श्री प्रवीण फुलपगारे, संयुक्‍त कलेक्‍टर श्रीमती प्रियंका मिमरोट, एसडीएम देवास श्री बिहारी सिंह, एसडीएम टोंकखुर्द श्री कन्‍हैयालाल तिलवारी, डिप्‍टी कलेक्‍टर श्री प्रवीण प्रजापति सहित अन्य विभागों के जिला अधिकारीगण उपस्थित थे। समय-सीमा बैठक में विकासखण्‍ड स्‍तरीय अधिकारी वर्चुअल शामिल हुए।

बैठक में कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने टीएल प्रकरणों की समीक्षा कर निर्देश दिये कि टीएल प्रकरणों का निराकरण शीघ्र करें। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि जल संरक्षण पर कार्य करें, जल संरक्षण के लिए दलों का गठन करें। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने जिले में अवैध माइनिंग रोकने के निर्देश दिये। उन्‍होंने कन्‍नौद, खातेगांव और बागली एसडीएम को विशेष रूप से निर्देश दिये कि अवैध माइनिंग, ओवर लोडिंग ट्रेक्‍टर ट्राली पर कार्यवाही करें।  

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने एनआरसी में भर्ती बच्‍चों की जानकारी ली। कलेक्टर श्री गुप्ता ने कुपोषित बच्‍चों की जानकारी लेकर एसडीएम और सीईओ को बैठक के निर्देश दिये। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने कहा कि मनरेगा में बनी गौ-शाला के लिए चारागाह होना आवश्‍यक है, एसडीएम चारागाह के लिए अतिक्रमण हटाये। 

कलेक्टर श्री गुप्ता ने कहा कि जिले में खुले बोरिंग और बिना मुढेर वालें कुएं पर संबंधित पर कार्यवाही करें। निर्माणाधीन आंगनवाडी केन्‍द्रों का नियमित रूप से निरीक्षण के निर्देश एसडीएम को दिये। कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने ई-संजीवनी, मीशन नीव की समीक्षा भी की।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.