Wednesday 10 February 2021

Dewas - खेत के रास्ते को लेकर हुआ दो पक्षों में विवाद, बीच-बचाव करने आए रिश्तेदार पर चढ़ा ट्रैक्टर, एक की हुई मौत | Kosar Express

 


देवास। खेत में से रास्ता निकालने की बात को लेकर दो पक्षों में जमकर विवाद हो गया जिसमें दो लोगों पर आरोपियों ने ट्रेक्टर चढ़ा दिया था जिसमें एक की मौके पर मौत हो गई व एक गंभीर रूप से घायल हुआ है जिसे उपचार के लिए उज्जैन जिला चिकित्सालय लाया गया है जहां उनका उपचार किया जा रहा है। वहीं घटना के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए थे, लेकिन रात तक चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। मामले को लेकर पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर 8 लोगों के खिलाफ धारा 302, 307, 294, 323, 506 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।
जिले के विजयागंज मंडी थाना क्षेत्र के गांव सुनवानी गोपाल में उस समय हलचल मच गई, जब जाट परिवार और पाटीदार परिवार के बीच खेत के रास्ते को लेकर विवाद हो गया। जिसके चलते मामला मारपीट तक जा पहुंचा। इस दौरान एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की गई, ट्रेक्टर बीच-बचाव करने आए व्यक्ति के ऊपर चढ़ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों पर हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया है। मौत की खबर लगते ही गांव का माहौल खराब हो गया। लोगों की सूचना पर बड़ी संख्या में पुलिस पहुंची। एक मृतक और घायल को उज्जैन भिजवाया।

मामले को लेकर नगर पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह चौहान ने बताया कि रास्ते को लेकर विवाद पुराना था। जिसमें कमल सिंह पाटीदार और श्रवण जाट के बीच दोपहर ढाई बजे खेत के रास्ते को लेकर विवाद हो गया, जो मारपीट में तब्दील हुआ। श्रवण जाट कमल पाटीदार पर ट्रैक्टर चढ़ा रहा था, जिससे कमल का पैर फ्रैक्चर हो गया। इसी दौरान बीच-बचाव करने आए सेंदाबल उज्जैन निवासी अनोखी लाल यादव जो कमल का मुंहबोला भाई था। ट्रैक्टर उसके ऊपर चढ़ गया। उज्जैन ले जाते समय उसकी रास्ते में मौत हो गई। श्रवण जाट सहित आठ लोगों पर हत्या सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर चार लोगों को हिरासत में ले लिया है। वहीं मामले को लेकर पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर 8 लोगों के खिलाफ धारा 302, 307, 294, 323, 506 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।
पहले भी हो चुका है विवाद
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सुनवानी गोपाल गांव के कमलसिंह और श्रवण जाट परिवार के बीच जमीन में रास्ते को लेकर पुराना विवाद चला आ रहा था। इनमें पहले भी मारपीट हो चुकी है। सोमवार को दोपहर ढाई बजे के लगभग कमलसिंह पाटीदार और उनके मुंह बोले भाई सेदावल उज्जैन निवासी अनोखीलाल यादव 50 वर्ष जो कमल से मिलने आए थे और हमेशा आते रहते थे वो भी खेत पर थे। उसी समय जाट परिवार के लोग भी वहां आ गए और खेत में रास्ते को लेकर पहले बात हुई और बातों-बातों में आपस में मारपीट होने लगी।
चार लोगों को हिरासत में लिया
नगर पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह चौहान ने बताया फरियादी मनोज पिता कमलसिंह पाटीदार की रिपोर्ट पर श्रवण जाट, भेरूलाल, विशाल, अनिल अरविंद सिंह सहित आठ लोगों पर हत्या सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया है। जिसके चलते चार लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।
इनका कहना :-
शिकायत पर हत्या सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है। चार आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। शेष को जल्द ही पकड़ लेंगे।
        डॉ. शिवदयाल सिंह, पुलिस अधीक्षक

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.