Wednesday 21 October 2020

Dewas - नवरात्रि पर्व पर 22 से 24 अक्टूबर तक ट्राफिक रुट और दर्शन व्यवस्था में बदलाव | Kosar Express

 


देवास। नवरात्रि पर्व पर श्रद्धालुओं को सुगम दर्शन कराने हेतु दिनांक 22 से 24 अक्टूबर तक यातायात एवं दर्शन व्यवस्था में निम्नानुसार परिवर्तन किया गया है। उक्त परिवर्तन दिनांक 22 अक्टूबर से प्रतिदिन श्याम 7:00 बजे से रात्रि 2:00 बजे तक रहेगा। भीड़ होने की स्थिति में यह व्यवस्था 2:00 बजे के बाद भी लागू रहेगी।


परिवर्तन में मुख्य रूप से 


1. सभी दर्शनार्थियों को माताजी की टेकरी पर प्रवेश केवल शंख द्वार अर्थात रपट मार्ग से ही दिया जावेगा। यात्री दर्शन के पश्चात किसी भी मार्ग से नीचे आ सकते हैं, अर्थात सीडी द्वार धूनी मार्ग या रपट मार्ग का उपयोग बाहर आने के लिए किया जा सकता है, परंतु प्रवेश केवल शंख द्वार से ही दिया जाएगा।


2. इसी प्रकार इन दिनों में इंदौर से आने वाले सभी बसों को बाईपास से सर्किट हाउस होते हुए भोपाल चौराहे से बस स्टैंड आना होगा वापसी में यह बसें बस स्टैंड से एबी रोड होते हुए सीधा इंदौर की ओर जा सकते हैं।


3. अन्य सभी प्रकार के वाहन जो भोपाल चौराहे की ओर जाना चाहते हैं उन्हें स्टेशन चौराहे से आवश्यक रूप से गजरा गियर राधा गंज होते हुए भोपाल चौराहे की ओर जाना होगा, अर्थात स्टेशन तिराहे से बस स्टैंड होते हुए भोपाल चौराहे की तरफ कोई भी वाहन नहीं जाएगा।


4. भोपाल चौराहे से बस स्टैंड होते हुए वाहन उज्जैन इंदौर की ओर जा सकते हैं अर्थात उक्त मार्ग वनवे रहेगा।


5. बाहर से आने वाले श्रद्धालु अपने वाहनों की पार्किंग पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में कर सकते हैं 


6. आम जनता से अपील है कि दिनांक 22 से 24 अक्टूबर तक प्रतिदिन शाम 7:00 बजे से रात्रि 2:00 बजे तक अपने घरों की ओर जाने हेतु शहर के अंदर के मार्गों का उपयोग करें, जिससे एबी रोड श्रद्धालुओं के उचित व्यवस्था हेतु उपयोग की जा सके।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.