Sunday 6 September 2020

Video | Dewas - डकैती की योजना बनाते हुए पुलिस ने सात लोगों को पकड़ा, आरोपियों से पिस्टल, 13 चोरी की बाइक और 6 लाख का माल जब्त | Kosar Express

 

  • करीब डेढ़ दर्जन से अधिक वारदातों को दे चुके है अंजाम
  • चांदी के आभूषण, किराना समान, LCD और नगदी भी जब्त
  • गैंग का सरगना लखन देवास जिले के कमलापुर का रहने वाला 
  • प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी डॉक्टर शिव दयाल सिंह ने किया खुलासा


देवास। कोतवाली पुलिस को एक  डकैत गैंग पकड़ने में सफलता मिली है। इस गैंग से हथियार और 13 मोटरसाइकिल सहित करीब 6 लाख का सामान बरामद किया गया है। इस गैंग ने देवास जिले में करीब डेढ़ दर्जन वारदातों को अंजाम देना कबूला है। उज्जैन रोड रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे पटरी किनारे बैठकर यह सात लोग एक पेट्रोल पंप को लूटने की योजना बना रहे थे, इसी दौरान इन्हे पुलिस ने पकड़ा। पुलिस अधीक्षक डॉ शिव दयाल सिंह ने पत्रकार वार्ता में मामले का खुलासा किया है। 


मुखबिर से शहर कोतवाली थाना प्रभारी उमराव सिंह को सूचना मिली थी कि कुछ लोग उज्जैन रोड रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे पटरी किनारे बैठकर एक पेट्रोल पंप को लूटने की योजना बना रहे । तत्काल पुलिस टीम बनाकर चारों तरफ से घेराबंदी कर सभी को धर दबोचा गया। एसपी डॉ शिवदयाल सिंह ने बताया गैंग लीडर लखन के निर्देश में यह बदमाश दिन में रेकी करते थे और रात में घरों में घुसकर चोरी, लूट और डकैती जैसी वारदातों को अंजाम देते थे। गैंग का सरगना लखन देवास जिले के कमलापुर का ही रहने वाला है। पुलिस ने आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की तो आधा दर्जन से अधिक वारदातों का करना आरोपियों ने कबूल किया है। आरोपियों के कब्जे से बागली क्षेत्र की चार मोटरसाइकिल सहित कुल 13 मोटरसाइकिल, एक एलईडी, बागली थाना क्षेत्र में नकबजनी की 4 वारदातों में चुराई गई किराना सामग्री और ₹10000 नगद जब्त किए गए हैं।


आरोपियों के नाम अमर पिता रघु निवासी धरमपुरी हाटपिपलिया, कमल पिता फूल सिंह निवासी नरपाखेड़ी सिद्धीकगंज, मिथुन पिता विक्रम निवासी मिमावर डोडी, सुरेंद्र पिता मोहन निवासी बापचा सिद्धिकगंज, लखन पिता राधेश्याम निवासी कमलापुर, राजेन्द्र पिता फूल सिंह निवासी नरपाखेड़ी सिद्दीकीगंज, एवं गणेश पिता मगन सिंह निवासी मुकुंदगढ़ बागली बताए गए हैं। सभी की उम्र 22 से 35 वर्ष के बीच की है। प्रेसवार्ता में एसपी ने बताया पुलिस को अभी और भी वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इनके खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 399 402 एवं 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।



आरोपियों को पकड़ने में कोतवाली थाना प्रभारी उमराव सिंह, बागली थाना प्रभारी शैलजा भदौरिया, सब इंस्पेक्टर केएस गहलोत, आर एस दांगी, दीपक कांबले, अख्तर पठान, एएसआई महेंद्र सिंह, प्रधान आरक्षक अनिल पांडे, संजय तंवर, आरक्षक मनोज पटेल रवि गरोड़ा, ओमपाल सचिन चौहान और शिव प्रताप सिंह की सराहनीय भूमिका रही। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को नगद पुरस्कार की घोषणा भी की है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.