Wednesday 20 March 2019

Video | Dewas - मोबाइल चोरी करने वाले तीन युवकों और खरीदने वाले दो दुकानदारों को पुलिस ने पकड़ा, 17 मोबाइल जप्त | Kosar Express

देवास। देवास शहर में लगातार मोबाइल चोरी की वारदातें हो रहीं थी। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपीयों को गिफ्तार कर 17 मोबाइल जप्त किए हैं साथ ही चोरी के मोबाइल खरीदने वाले दो दुकानदारों को भी पुलिस ने पकड़ा है। एसपी सीएस सोलंकी ने पत्रकारवार्ता में मामले का खुलासा किया।

मोबाइल चोरी की लगातार वारदातें होने पर एसपी सोलंकी ने आरोपियों को पकड़ने के लिए एएसपी जगदीश डावर, सीएसपी अनिलसिंह राठौर व डीएसपी सायबर किरण शर्मा को निर्देश दिए थे, जिस पर साइबर सेल और कोतवाली टीआई एमएस परमार के नेतृत्व में पुलिस ने जांच शुरू की। जवाहर नगर में वाहन चेकिंग के दौरान तीन युवक पकडे गए और पकड़े गए युवकों का हुलिया फरियादियों द्वारा बताए गए हुलिए से मिल गया। तीनो आरोपियों ने अपना नाम चेतन पिता दत्तू (20) निवासी लालगली परेदशीपुरा इंदौर, रुचि उर्फ राजा पिता अजय (20) निवासी भवानीसागर, दीपक पिता गणेश नाथ (18) निवासी खटिक मोहल्ला देवास बताया। तलाशी के दौरान पुलिस टीम ने आरोपितों के पास से दो-दो मोबाइल व गाड़ी की डिक्की से विभिन्न कंपनियों के चार मोबाइल जब्त किए। आरोपियों ने पुलिस को बताया की शहर के कई स्थानों पर उन्होंने वारदातें की है। पुलिस के अनुसार इस गिरोह का सरगना आरोपित रुचि उर्फ राजा है। तीनों आरोपित नशे के आदी होने के कारण नशे के लिए पाउडर खरीदने के लिए इस तरह की वारदातों को अंजाम देते थे। आरोपित रुचि के खिलाफ पूर्व में लूट, अवैध हथियार रखने संबंधी प्रकरण दर्ज हो चुके हैं। 

चोरी के मोबाइल खरीदने वाले दुकानदार भी धराए
लूटे गए व चोरी के मोबाइल में से चार मोबाइल यादव श्री मोबाइल के संचालक अंकित पिता मोहनलाल यादव निवासी लक्ष्मीबाई मार्ग व तीन मोबाइल सै्रयद मोहसीन अली उर्फ शेरा पिता सै्रयद आमीर अली निवासी अखाड़ा रोड को बेचना बताया। इस पर पुलिस ने दोनों खरीददारों को भी आरोपी बनाया है। दोनों दुकानदारों व तीनों आरोपितों से पुलिस ने कुल 17 मोबाइल जब्त किए हैं। जब्त मोबाइल की कीमत करीब दो लाख रुपए है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.