Wednesday 1 August 2018

अब स्कूल बैग पर भी शिवराज सिंह का फोटो | Kosar Express


भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस मामले में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी आगे निकल गए हैं। वहां यादव ने भी हर सरकारी योजना के हितग्राहियों पर अपना फोटो छाप दिया था। यहां सीएम शिवराज सिंह भी ऐसा ही कर रहे हैं। पहले प्रधानमंत्री आवास योजना वाले मकानों के दरवाजे पर अपनी फोटो वाली टाइल्स, फिर तीर्थ दर्शन योजना के हितग्राहियों के पूजाघर में अपना फोटो और अब गरीब मासूम बच्चों को दिए जाने वाले स्कूल बैग पर भी शिवराज सिंह का फोटो नजर आएगा।

शिवराज सिंह सरकार चुनाव से पहले शिवराज 8वीं क्लास तक के बच्चों को सरकार बैग बांटने की तैयारी में हैै। सरकार करीब 1.12 करोड़ बच्चों को बैग बांटेगी। अभी 8वीं क्लास तक के बच्चों को इस योजना में शामिल किया गया है। इस मामले में राज्य सरकार का कहना है कि केन्द्र औऱ राज्य सरकार की योजना में पीएम सीएम के फोटो लगने पर किसी को एतराज़ नहीं होना चाहिए।

इससे पहले तस्वीरों के सिलसिले में सरकार द्वारा यह ऐलान किया गया था कि उज्‍ज्‍वला योजना में बंटने वाले गैस चूल्हों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की औऱ तीर्थ दर्शन योजना में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की फोटो लगाई जाएगी. इसके मुताबिक उज्‍ज्‍वला योजना में सब्सिडी वाले गैस चूल्हों में पीएम मोदी के फोटो लगेंगे. सरकारी खर्चे पर तीर्थ करने वाले लोगों को मुख्यमंत्री की तस्वीर वाली फोटो दी जाएगी.

फोटो प्रिंटिंग का खर्चा कौन देगा
बताया जा रहा है कि इस योजना में करीब 224 करोड़ रुपए खर्च होंगे। सवाल यह है कि यह पैसा कौन देगा। क्या सीएम शिवराज सिंह के निजी खाते से खर्च किए जाएंगे या भारतीय जनता पार्टी के खाते से। यहां बताना अनिवार्य है कि यह पैसा जनता की मदद से जुटाए गए राजकोष से खर्च किया जाएगा। जनता ने यह पैसा गरीबों की मदद के लिए दिया है। सवाल यह है कि क्या जनता ने हर चीज पर फोटो छापने की अनुमति दे दी है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.