Wednesday, 11 July 2018

आष्टा - बोलेरो नदी में बही, 2 बच्चों सहित तीन लोगों के शव निकाले | Kosar Express

पपनास नदी में मंगलवार रात मुगली गांव के पास बने रपटे में बोलेरो गाड़ी बह गई।
नदी में डूबे लोगों को बचाने रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
आष्टा। पपनास नदी में मंगलवार रात मुगली गांव के पास बने रपटे में बोलेरो गाड़ी बह गई। इसमें बैठे पांच में से तीन लोग बह गए, इनमें दो बच्चे शामिल हैं। एनडीआरएफ की टीम 10 घंटे बाद भी गाड़ी के साथ बहे तीन लोगों का पता नहीं लगा पाई है। बुधवार सुबह से एक बार फिर कई जगह कई जगह सर्चिंग अभियान शुरू किया गया है।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को दिन में हुई तेज बारिश के बाद शाम को मुगली रोड पर पपनास नदी पर बने रपटे पर तेज बहाव था। इस बीच मुगली गांव की बोलेरो आई लोगों ने उन्हें रपटा पार नहीं करने कहा। कुछ देर रुकने के बाद रपटे पर वाहन डाल दिया। किनारे पर खड़े लोग मना करते रहे है लेकिन ड्राइवर नहीं माना। बोलेरो बीच में जाकर अनियंत्रित होकर बह गई। इसमें पांच लोग बैठे हुए थे। इसमें से एक को निकाला तथा दूसरा तैरकर दूसरे छोर पर पहुंच गया। उसमें सवार दो बच्चे व एक व्यक्ति वाहन के साथ ही बह गए। हादसे के बाद प्रशासन के आला अधिकारी और पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। रात भर की सर्चिंग के बाद भी बहे हुए तीन लोगों का पता नहीं चल सका है।

3 लोगों को ढूंढने के लिए सुबह से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है-

मंगलवार की देर शाम आष्टा में पपनाश नदी पर बने छोटे पुल को पार करने की कोशिश में बोलेरो जीप पपनाश नदी में डूब गई थी। भारी बारिश के चलते नदी उफान पर थी और पुल के ऊपर से पानी निकल रहा था, बावजूद इसके बोलेरो ड्राइवर ने जीप वहां से निकाली। पूल छोटा था लिहाजा पानी के बहाव में जीप नदी में डूब गई। जीप में एक ही परिवार के 5 लोग सवार थे। जीप में मनोहर सिंह, साजन सिंह, दो बच्चे और एक अन्य व्यक्ति था। इनमें से मनोहर और साजन नदी में आगे जाकर निकल आए थे, ये सभी आष्टा से अपने गांव मुगली लौट रहे थे।

रात भर की सर्चिंग के बाद भी बहे हुए तीन लोगों का पता नहीं चल सका और बुधवार को एक बार फिर कई जगह कई जगह सर्चिंग अभियान शुरू किया गया, दिन भर चले ऑपरेशन के बाद शाम 5 बजे तीन शव बाहर निकाले गए|

ये भी पढ़े -

माँ का शव बाइक पर बांधकर पोस्टमार्टम कराने आया बेटा

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.