Saturday 14 July 2018

शिरडी में चमत्कार, दीवार पर उभरा साईं बाबा का चेहरा | Kosar Express


महाराष्ट्र के मशहूर शिरडी के साईं बाबा मंदिर में चमत्कार देखने लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है. भक्तों का दावा है कि द्वारका माई मंदिर की दीवार पर साईं बाबा का चेहरा उभर आया है. जिसे देखने देश भर से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं.

साईं बाबा का चेहरा उभरने की खबर सोशल मीडिया और व्हाट्सऐप पर वायरल हो रही है. जिसे देखकर लोगों का हुजूम शिरडी पहुंच रहा है. हालांकि, स्थानीय प्रशासन ने इसे महज एक अफवाह बताया है.

बता दें कि गुरुवार रात को यह अफवाह उड़ी थी कि साईं बाबा का चेहरा दीवार पर उभर आया है. इसके बाद से लोग बड़ी तादाद में पहुंचने लगे हैं. कई लोग तो इस अवतार को देख भावुक होकर रोने लगे और तस्वीरें लेने गए.

इस बारे में शिरडी साईं ट्रस्ट की सीईओ रूबल अग्रवाल ने कहा कि यह भक्तों की भावना से जुड़ा हुआ मुद्दा है. इस बारे में हमने जांच करने कहा है. जो भी जांच होगी उस पर हम एक्शन लेंगे.

रूबल अग्रवाल ने आगे कहा कि अचानक भीड़ बढ़ जाने की वजह से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. द्वारका माई मंदिर को देखने के लिए लोग आ रहे हैं. हम सीसीटीवी के जरिये निगरानी कर रहे हैं.

वहीं, एक भक्त का कहना है कि 2012 में भी यह प्रतिमा दिखाई दी थी. यह शायद मूर्ति का रिफ्लेक्शन है. व्हाट्सऐप पर इसके वायरल होने के बाद यहां हजारों की तादाद में लोग आ गए और भगदड़ की स्थिति बन गई थी.

बता दें कि द्वारका माई वही मंदिर है जिसके बारे में यह कहानी प्रचलित है कि साईं बाबा ने यहां पानी से दीपक जलाए थे.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.