Friday 20 July 2018

चेन्नई रेप केस में 17 पर आरोप तय | Kosar Express

कड़ी सुरक्षा के बीच अभियुक्तों को चेन्नई के कोर्ट लाया गया. इस दौरान अभियुक्त अपना चेहरा ढ़कते नज़र आए
चेन्नई के एक शहर में रहने वाली 11 वर्षीय बच्ची के सामूहिक बलात्कार के मामले में 17 लोगों पर आरोप तय किए गए हैं.
पुलिस के मुताबिक़ बच्ची के साथ कथित तौर पर जनवरी से जुलाई के बीच लगातार बलात्कार किया गया. बच्ची ठीक से सुन नहीं सकती थी.

पुलिस ने बताया कि 66 साल का मुख्य अभियुक्त बच्ची के ही अपार्टमेंट में लिफ्ट ऑपरेटर के तौर पर काम करता था.

उस पर आरोप है कि बच्ची को नशीली दवाइयां देने को बाद दूसरे आदमियों के साथ मिलकर उसने कई बार बच्ची का रेप किया. इसके अलावा उस पर रेप का वीडियो बनाने का भी आरोप है. पुलिस का कहना है कि मामले में और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

भारत में हाल ही में यौन हिंसा के कई चौंकाने वाले मामले सामने आए हैं.

मंगलवार को चेन्नई की कोर्ट ने नाबालिक से रेप करने वाले 17 आदमियों पर आरोप तय कर दिए. इन लोगों में सिक्योरिटी गार्ड, इलेक्ट्रीशियन और प्लंबर भी शामिल हैं. इन्हें 31 जुलाई तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

मामला सामने आने के बाद आम लोगों ने इसके विरोध में व्यापक प्रदर्शन किए. हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक़ कोर्ट में पेश किए जाने के दौरान वकीलों के एक समूह ने कुछ अभियुक्तों पर हमला भी कर दिया था.


मामले से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है, जिसमें एक शख्स को पीटते हुए सीढ़ियों से घसीटा जा रहा है. पुलिस गुस्साए लोगों की भीड़ को शांत करने की कोशिश करती दिख रही है.

पत्रकारों से बात करते हुए मद्रास हाई कोर्ट में वकील संघ के अध्यक्ष मोहन कृष्णा ने बताया कि अभियुक्तों का केस कोई भी वकील नहीं लड़ेगा.

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक़ बच्ची के परिवार वालों की शिकायत के बाद पुलिस ने लोगों को गिरफ्तार किया था.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बच्ची ने सभी अभियुक्तों की पहचान कर ली है और कम से कम चार अभियुक्तों ने जुर्म भी स्वीकार कर लिया है. इससे पहले मेडिकल जांच के लिए बच्ची को सरकारी अस्पताल भेजा गया था.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.