Tuesday 26 June 2018

मप्र में वकीलों की हड़ताल का ऐलान



इंदौर। हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ग्वालियर के अध्यक्ष सहित तीन वकीलों पर हुए हमले के विरोध में मंगलवार के इंदौर सहित प्रदेश के सभी वकील न्यायिक कार्य नहीं करेंगे। यह निर्णय मप्र स्टेट बार काउंसिल की सोमवार को हुई बैठक में लिया गया। गत रात हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ग्वालियर के अध्यक्ष अनिल मिश्रा, उपाध्यक्ष राजीव शर्मा सहित तीन अधिवक्ता जबलपुर से ग्वालियर लौट रहे थे तभी रास्ते में सागर के पास मालथोन में उन पर अज्ञात लोगों ने लाठियों से राड से प्राणघातक हमला कर दिया जिससे तीनों जख्मी हो गए। 

इसकी सूचना मिलने पर सोमवार को स्टेट बार काउंसिल की बैठक में बुलाई गई जिसमें प्रदेश भर में मंगलवार को वकीलों के न्यायिक कार्य से विरत रहने का निर्णय लिया गया। इस निर्णय के तहत 26 जून को हाई कोर्ट इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर की तीनों खंडपीठों के अलावा जिला व तहसील अदालतें, फैमिली कोर्ट, लेबर कोर्ट सहित सभी अदालतों में वकील न्यायिक कार्य नहीं करेंगे। इंदौर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश पांडे, सचिव गोपाल कचोलिया के मुताबिक इस निर्णय के तहत मंगलवार को जिला व अन्य सभी अदालतों में वकील काम नहीं करेंगे। 

इंदौर बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्रकुमार वर्मा, एडवोकेट प्रवीण रावल, संजय जैन ने घटना को गंभीर बताते हुए आरोपियों का तत्काल पता लगाने की मांग करते हुए राज्य शासन से हमलावरों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.