Tuesday 26 June 2018

मप्र की राजनीति में घूम रहा है कमलनाथ का जूता

भोपाल। मप्र की राजनीति में कमलनाथ का जूता अब तेजी से घूम रहा है। कांग्रेस विधायक रजनीश सिंह ने उन्हे सबके सामने जूते पहनाए। इसी के साथ भाजपा को हमला करने का अवसर मिल गया और सोशल मीडिया पर कमलनाथ को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। लोग सवाल कर रहे हैं कि जो नेता चुनाव से पहले अपने विधायकों से जूते उठवा रहा हो वो सीएम बनने के बाद क्या करेगा। बता दें कि लोकतंत्र में सांसद/विधायक को माननीय कहा जाता है। इन्हे संवैधानिक रूप से अतिरिक्त सम्मान प्राप्त है। 

20 जून को कमलनाथ हिमाचल की पूर्व राज्यपाल उर्मिला सिंह को श्रद्धांजलि देने सिवनी जिले के घूरवाड़ा गांव आए थे। दिवंगत कांग्रेस नेता की फोटो पर माल्यापर्ण के बाद जैसे ही कमलनाथ अपने जूते पहनने के लिए पहुंचे, तो कांग्रेस के विधायक ने फुर्ती दिखाते हुए कमलनाथ को जूते पहना दिए। अब रजनीश सिंह कह रहे हैं कि जूतों की भीड़ में कमलनाथ के लिए अपने जूते ढूंढना मुश्किल था। उन्होंने तो बस उनकी मदद कर दी।

हालांकि, रजनीश सिंह ने ये कबूल किया कि वो आज वो सिवनी की केवलारी सीट से कांग्रेस के विधायक हैं तो इसमें कमलनाथ का आशीर्वाद है। उनका दावा है कि उनके पिता और कमलनाथ के बीच बरसों पुराने करीबी संबंध थे। उनके पिता की राजनीतिक विरासत उन्हें कमलनाथ के आशीर्वाद से मिली है। बता दें कि 2012 में एक आदिवासी छात्र ने बीजेपी सरकार में मंत्री गौरी शंकर बिसेन के जूतों के फीते बांध दिए थे। छिंदवाड़ा के इस कार्यक्रम में कमलनाथ केंद्रीय शहरी विकास मंत्री के तौर पर शामिल हुए थे। जब इस तस्वीर पर बवाल मचा था तो उन्होंने बीजेपी सरकार के मंत्री की निंदा भी की थी। तब बीजेपी विवादों में थी और आज कमलनाथ ऐसे ही विवाद में घिरे हैं।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.