Tuesday 5 June 2018

मंदसौर गोलीकांड की बरसी कल, रैली को संबोधित करेंगे राहुल गांधी | Kosar Express



मध्‍य प्रदेश के मंदसौर गोलीकांड की बरसी के दिन (6 जून) कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी किसानों की जनसभा को संबोधित करेंगे. ये जनसभा मंदसौर के पिपलिया मंडी में होगी. कांग्रेस ने इसका नाम 'किसान समृद्धि संकल्प रैली' रखा है. गौरतलब है कि मध्‍य प्रदेश में इसी साल चुनाव होने हैं. ऐसे में राहुल की ये रैली कांग्रेस के लिए काफी महत्‍वपूर्ण है, जिसको सफल बनाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता जुट गए हैं.

बता दें, पिछले साल किसान संगठनों ने मध्य प्रदेश के मंदसौर में अपनी मांगों लेकर आंदोलन किया था, जिसमें राज्य पुलिस की फायरिंग में छह किसानों की मौत हो गई थी. राहुल गांधी इसी गोलीकांड की बरसी पर किसानों को कांग्रेस से जोड़ने का प्रयास करेंगे. इसके लिए वो मंदसौर में रैली करने जा रहे हैं.

मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस पिछले 15 सालों से सत्ता से बाहर है. इस लिए साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अभी से एक्‍टिव मोड में नजर आ रही है. इसके लिए कांग्रेस सबसे पहले किसानों को साधने में जुटी है. क्‍योंकि किसानों के बीच शिवराज सिंह की छवि काफी अच्‍छी है, लेकिन पिछले साल हुए गोलीकांड के बाद से किसान शिवराज सरकार से नाराज भी नजर आ रहे हैं. कांग्रेस अब इसी को मुद्दा बना कर सत्‍ता में वापसी चाह रही है.

कर्नाटक के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का फोकस उन राज्यों की ओर हो गया है जिनमें इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. मंदसौर की रैली के साथ पार्टी के मध्य प्रदेश में चुनाव कैम्पेन का विस्तृत खाका मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ और प्रदेश कैम्पेन कमेटी के प्रमुख ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले ही तय कर चुके हैं.


कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता 6 जून को मंदसौर में होने वाली रैली में शिरकत के लिए क्षेत्र के किसानों, खेती मजदूरों और व्यापारियों से संपर्क कर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष ने शिवराज सरकार पर रैली के आयोजन में अड़ंगे लगाने का भी आरोप लगाया है. कमलनाथ ने इस मुद्दे पर ट्वीट के जरिए शिवराज सरकार पर निशाना साधा. कमलनाथ ने ट्वीट किया कि, 'शिवराज सरकार का दोहरा चरित्र- शिवराज सिंह की 30 मई की सभा को सफल बनाने के लिये मंदसौर में पूरी सरकार जुटी. वहीं, 6 जून को किसानों की आवाज़ दबाने में व राहुल जी की सभा को विफल बनाने के लिये भी पूरी सरकार जुटी.'



Twitter Ads info and privacy
बता दें, अभी एक जून से किसानों का 10 दिन का आंदोलन चल रहा है. इस आंदोलन के बीच ही कांग्रस की मंदसौर में सभा होनी है. वहीं, किसान संगठनों भी इस दिन को ने शहादत दिवस के रूप में मनाएगी.


.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.