Wednesday 27 June 2018

सोनकच्छ - पहले जिंदा जलाने की कोशिश, नाकाम रहा तो पत्थर पर सिर पटककर ससुर की हत्या, पत्नी का गला रेता | Kosar Express

शादी के 3 महीने बाद रिश्ते से नाखुश ट्रेवल एजेंट के हमले में ससुर की मौत और पत्नी की हालत नाजुक।

शादी के 3 महीने बाद रिश्ते से नाखुश ट्रेवल एजेंट के हमले में ससुर की मौत और पत्नी की हालत नाजुक।

देवास/सोनकच्छ.निपानिया में रहने वाले एक ट्रेवल एजेंट ने दो दोस्तों के साथ मिलकर पहले पत्नी और ससुर को जिंदा जलाने की कोशिश की। आग लगने पर दोनों ऊपर के कपड़े उतारकर खेत में भागे तो एजेंट ने ससुर की पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी, जबकि पत्नी का गला रेत दिया। घायल पत्नी कोमा में है। घटना सोमवार की है।

तीन महीने पहले हुई थी शादी
आरोपी विशाल व्यास की शादी शिवपुरी की रजनी से तीन महीने पहले हुई थी। मनमुटाव होने पर रजनी मायके चली गई थी। विशाल रविवार को दोस्त सूरजसिंह ठाकुर और सन्नी गुप्ता के साथ ससुराल गया। उसने पत्नी को यह कहकर इंदौर आने को राजी कर लिया कि अब परिवार से अलग रहेंगे। सोनकच्छ के एक परिवार ने उनका रिश्ता कराया था, इसलिए सोमवार को सोनकच्छ में समझौता बैठक होना थी। इसके लिए विशाल, उसके दोस्त, पत्नी और ससुर महेश उपाध्याय (60) शिवपुरी से कार से सोनकच्छ आ रहे थे। रास्ते में आरोपियों ने पत्नी और ससुर को एक खेत में जिंदा जला दिया। दोनों कपड़े उतार भागने लगे तो आरोपियों ने पत्थर से सिर कुचलकर महेश को मार डाला और रजनी का गला रेत दिया। उन्हें मरा समझ फरार हो गए।

फोटो देखकर भाई ने की थी बहन और पिता की पहचान
मंगलवार सुबह राहगीर ने खेत में दोनों को अर्द्धनग्न देखा। पास जाकर देखा तो रजनी की सांसें चल रही थीं। पुलिस को सूचना दी और उसे इंदौर के एमवाय अस्पताल ले जाया गया। घटनास्थल पर पड़े मिले मोबाइल के नंबरों पर पुलिस ने कॉल किया तो महेश के बेटे हेमंत उर्फ डिंपल से बात हुआ। उसने फोटो देखकर बहन और पिता होने की पुष्टि की।

जेठ पर पांच लाख रुपए मांगने का आरोप
हेमंत ने बताया जेठ राहुल रजनी से पांच लाख रुपए की मांग करता था। विशाल 25 दिन पहले रजनी को शिवपुरी छोड़ गया था। यह भी बताया गया कि फलदान को लेकर विशाल के बड़े भाई राहुल और महेश में कहासुनी हुई थी। परिवार के एक सदस्य के अनुसार, विशाल को रजनी पसंद नहीं थी। उधर, विशाल की मां ने इसकी पुष्टि की है कि रविवार को विशाल सन्नी और सूरज के साथ कार से शिवपुरी गया था और रात 10.30 बजे वहां से वापस निकलने की बात कही थी।

मृतक ससुर महेश। -फाइल फोटो।
मृतक ससुर महेश। -फाइल फोटो।
मौके पर तफ्तीश करती पुलिस।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.