Sunday 10 June 2018

बांग्लादेश ने भारत को आखिरी गेंद पर दी मात, महिला एशिया कप किया अपने नाम | Kosar Express

भारत की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की थी और बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवरों में जीत के लिए 113 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे बांग्लादेश की टीम ने आखिरी गेंद पर 2 रन बनाकर हासिल कर लिया.

भारत की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की थी और बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवरों में जीत के लिए 113 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे बांग्लादेश की टीम ने आखिरी गेंद पर 2 रन बनाकर हासिल कर लिया.

महिला एशिया कप के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 3 विकेट से हरा दिया है. कांटे की टक्कर में बांग्लादेश की टीम ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की. बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा 27 रन निगर सुल्ताना ने बनाया जबकि रुमाना अहमद ने 23 रन की पारी खेली.

भारत की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की थी और बांग्लादेश को निर्धारित 20 ओवरों में जीत के लिए 113 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसे बांग्लादेश की टीम ने आखिरी गेंद पर 2 रन बनाकर हासिल कर लिया. भारत की तरफ से पूनम यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिये.

इससे पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 56 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवारों में नौ विकेट के नुकसान पर कुल 112 रन बनाए.

भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (7) एवं मिताली राज (11) पहले विकेट के लिए केवल 12 रन ही जोड़ सकीं. मंधाना को कप्तान सलमा खातून ने रन आउट करके भारत को पहला झटका दिया.


शुरुआती झटका लगने के बाद भारत ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए और टीम को स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 32 रन हो गया. हरमनप्रीत एवं वेदा कृष्णमूर्ति (11) के बीच पांचवें विकेट के लिए 30 रनों की साझेदारी हुई. कृष्णमूर्ति को आउट करके इस साझेदारी को सलमा खातून ने तोड़ा.

अंतिम ओवरों में तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (10) एवं हरमनप्रीत के बीच में 33 रनों की साझेदारी हुई और भारत का कुल स्कोर 112 तक पहुंच पाया.

बांग्लादेश की ओर से खादिजा तुल कुबरा और रूमाना अहमद ने दो-दो विकेट लिए जबकि सलमा खातून एवं जहांआरा आलम को एक-एक विकेट मिला.

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.