Friday 25 May 2018

राहुल गांधी की रैली फ्लॉप करने मंदसौर जाएंगे सीएम शिवराज सिंह | Kosar Express


भोपाल। मंदसौर गोलीकांड की बरसी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्यप्रदेश के मंदसौर में एक बड़ी रैली करने आ रहे हैं। चुनावी साल में राहुल की रैली के कई मायने निकलेंगे। किसानों के वोट की दम पर तीसरी बार सरकार बनाने वाले शिवराज सिंह चौहान, चौथी पारी में किसानों का वोट हाथ से निकलने नहीं देना चाहते। अत: शिवराज सिंह खुद मंदसौर जाएंगे और वो भी राहुल गांधी की रैली से पहले, ताकि राहुल की रैली में किसानों को जाने से रोका जा सके। 

शिवराज सरकार ने कांग्रेस की रणनीति को फेल करने का ताना-बाना बुन लिया है। राहुल गांधी के दौरे से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान मंदसौर दौरा करेंगे। जिसके चलते बीजेपी ने अपने सभी विधायकों के साथ किसान मोर्चा के पदाधिकारियों को किसानों के बीच जाने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले राहुल गांधी को तंग करने के लिए मंदसौर प्रशासन ने उनकी रैली पर 19 तरह के प्रतिबंध लगा दिए थे परंतु सरकार जानती है कि ऐसे प्रतिबंधों से चुनाव नहीं जीते जा सकते। 

सूत्रों की माने तो किसानों के कई संगठनों के 01 से 10 जून तक गांव बंद आंदोलन ने सरकार की चिंता बढ़ाई है। पिपल्यामंडी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की आमसभा में दो लाख किसानों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। इसको लेकर पार्टी पदाधिकारी गांव-गांव घूम रहे हैं। विधानसभा चुनाव से राहुल का मध्यप्रदेश में ये पहला कार्यक्रम है। इसे सफल बनाने के लिए संगठन ने पूरी ताकत झोंक दी है। किसान कांग्रेस की कलश यात्रा और संविधान बचाओ जागरण का समापन भी इसी दिन होगा।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.