Monday 28 May 2018

वॉट्सऐप पर फैली बच्चा चोर की अफवाह, भीड़ ने भिखारी को पीट-पीटकर मार डाला | Kosar Express

थाने के बाहर जमा भीड़

हैदराबाद 
हैदराबाद में सोशल मीडिया से फैली अफवाह के बाद भीड़ ने एक भिखारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। ट्रांसजेंडर भिखारी को लोगों ने बच्चा चोर समझा और उसे पीटना शुरू कर दिया। बीते 13 दिनों में यह चौथी ऐसी घटना है जिसमें चोरी की अफवाह के बाद भीड़ ने किसी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। यह घटना तब हुई जब पुलिस ने आंध प्रदेश और तेलंगाना अलर्ट जारी कर रखा है। 

मृतक की पहचान चंद्रह (52) के रूप में हुई है। वह हैदराबाद के पड़ोसी जिले महबूबनगर का रहने वाला था। उसके साथ तीन अन्य लोग शहर में भीख मांगने आए थे। वे लोग भीख मांग रहे थे उसी समय कुछ लोगों ने वॉट्सऐप पर विडियो डालकर अफवाह उड़ा दी कि वे लोग बच्चा चोर हैं। इसके बाद लोगों ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया। चंद्रह के एक दूसरा साथी स्वामी को भी लोगों ने पीटा। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

पुलिस कमिश्नर अंजनि कुमार ने रविवार दोपहर बैठक की। उन्होंने अफवाह और उसके बाद लोगों की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में ब्लूप्रिंट तैयार करने को कहा है। उन्होंने कहा है कि रमजान का महीना चल रहा है, ऐसे में विशेष सतर्कता की आवश्यकता है। 

हैदराबाद के पड़ोसी शहरों में इस तरह की घटनाएं कई दिनों से हो रही हैं। हैदराबाद में यह पहली ऐसी घटना है जब अफवाह उड़ने के बाद लोगों ने किसी की पीट-पीटकर हत्या कर दी हो। घटना के बाद से इलाके में तनाव है। पुलिस को भीड़ नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज तक करना पड़ा। पुलिस ने बताया कि पंद्रह लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। 

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.