Thursday 3 May 2018

थोड़ा मजाक क्या कर लिया, लोग आनंदित हो गए: शिवराज सिंह


भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चैहान ने बुधवार को एक कार्यक्रम में भाषण देते हुए कहा था कि इस दुनिया में कुछ भी परमानेंट नहीं है और मुख्यमंत्री की ‘कुर्सी‘ पर कोई भी बैठ सकता है। उनके इस बयान के बाद से ही राजनीतिक हलकों में हलचल मच गई थी। शिवराज के इस बयान पर कांग्रेस के नए प्रदेशाध्‍यक्ष कमलनाथ ने कहा था कि शिवराज को पता चल गया है कि उनकी कुर्सी जा रही है। वहीं अपने इस बयान पर चुटकी लेते हुए सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा कि ‘ कार्यक्रम में मेरे लिए आरक्षित रखी गयी कुर्सी को ले कर थोड़ा सा मजाक क्या कर लिया...कुछ मित्र अत्यंत आनंदित हो गए! चलो, मेरा आनंद व्याख्यान में जाना सफल हो गया...। 

सीएम शिवराज सिंह चैहान के ‘कुर्सी‘ वाले बयान के बाद से ही अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। राजनीतिक विश्लेष्कों ने इस बयान के कई अर्थ लगा लिए हैं। वहीं कांग्रेस के नेताओं ने इसे सीएम शिवराज की चुनाव से पहले ही हार की हताशा के रूप में देखना शुरू कर दिया। इसी बीच सीएम शिवराज ने ट्वीट कर अपने इस बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि कार्यक्रम में मेरे लिए आरक्षित रखी गई कुर्सी को ले कर थोड़ा सा मजाक क्या कर लिया, कुछ मित्र अत्यंत आनंदित हो गए। उन्होंने लिखा कि चलो, मेरा आनंद व्याख्यान में जाना सफल हो गया. 

आपको बता दें कि शिवराज ने ये बयान भोपाल में आनंद संस्थान द्वारा आयोजित आनंद व्याख्यान में दिया था। मुख्‍यमंत्री शिवराज के इस बयान के बाद से ही मुख्यमंत्री पद से उनकी विदाई होने की अटकलें लगाई जाने लगी थीं।

गौरतलब है कि कांग्रेस के नए प्रदेशाध्‍यक्ष कमलनाथ ने पदभार ग्रहण करते ही शिवराज पर ट्वीट के जरिए कई बार निशाना साधा। कमलनाथ और शिवराज के बीच जारी इस ट्विटर वॉर के बीच में शिवराज के कुर्सी वाले बयान ने प्रदेश में राजनीतिक भूचाल ला दिया था। आपको बता दें कि बुधवार को भोपाल में आनंद संस्थान के कार्यक्रम में भाषण देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि इस दुनिया में कुछ भी परमानेंट नहीं है। उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कोई भी बैठ सकता है।

No comments:

Post a Comment

Note: only a member of this blog may post a comment.